logo-image

पूर्व सीएम ने वर्तमान सीएम को भेजा लीगल नोटिस, जानिए क्या है मामला

सोरेन ने रविवार को यहां एक प्रेसवार्ता में कहा, "ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री ने मुझे बदनाम करने का ठेका लिया है.

Updated on: 16 Sep 2019, 09:39 AM

नई दिल्ली:

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने वर्तमान मुख्यमंत्री रघुबर दास को लीगल नोटिस भेजकर उनके (सोरेन) खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को वापस लेने को कहा है. सोरेन ने रविवार को यहां एक प्रेसवार्ता में कहा, "ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री ने मुझे बदनाम करने का ठेका लिया है. वह कहते हैं कि मैंने 500 करोड़ रुपये की जायदाद खरीदी है. मैंने मुख्यमंत्री रघुबर दास को लीगल नोटिस भेजकर उनसे मांग की है कि वह सात दिनों के भीतर इसके लिए माफी मांगें अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी."

उन्होंने कहा, "मैं आरोपों को खारिज करता हूं. अखबारों ने मुख्यमंत्री का बयान पहले पृष्ठ पर छापा है. आरोप झूठे हैं. राजनीतिक जीवन में किसी राजनेता की सार्वजनिक छवि महत्वपूर्ण पूंजी होती है. मुख्यमंत्री मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि प्रदेश के लोगों को गुमराह किया जा सके."

यह भी पढ़ें- आखिर क्यों राबड़ी के घर से रोते हुए निकली थीं ऐश्वर्या, पिता ने बताई ये वजह

उन्होंने कहा, "पिछले पांच साल के दौरान मुख्यमंत्री ने विधानसभा में असभ्य भाषा का इस्तेमाल किया है. वह एकमात्र मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने विधानसभा के भीतर असभ्य भाषा का इस्तेमाल किया है. उनकी गतिविधियां और भाषा उस योग्य नहीं है जिस संवैधानिक पद को वह धारण करते हैं."

सोरेन ने कहा, "जेएमएम (झारखंड मुक्ति मोर्चा) भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) के झूठ और साजिश की पोल खोलेगा. राजनीतिक कारणों से मेरी जायदाद की जांच के लिए प्रदेश सरकार ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है. एसआईटी की रिपोर्ट सरकार के पास है. हमारी मांग है कि एसआईटी की रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए."

भाजपा ने भी पलटवार करते हुए सोरेन को 10 लीगल नोटिस भेजने का फैसला लिया है.

भाजपा के प्रवक्ता प्रतुल सहदेव ने कहा, "हेमंत सोरेन को खुलासा करना चाहिए कि उनके पास कितनी संपत्ति है. अगर यह 500 करोड़ रुपये नहीं है तो कितनी है? भाजपा सोरेन के लीगल नोटिस के जवाब में उनको 10 लीगल नोटिस भेजेगी."