logo-image

हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को लेंगे शपथ, सोनिया और राहुल गांधी को दिया निमंत्रण

झारखंड के सीएम पद के उम्मीदवार हेमंत सोरेन ने पत्रकारों से मिलकर कहा कि मैंने शपथ ग्रहण समारोह के लिए सोनिया गांधी जी और राहुल जी को आमंत्रित किया है.

Updated on: 25 Dec 2019, 11:38 PM

नई दिल्ली:

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण की तैयारी तेज हो गई हैं. 29 दिसंबर को वह झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राज्य विधानसभा चुनावों में विजयी विपक्षी गठबंधन ने हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को अपना नेता चुना है. इसके लिए हेमंत सोरेन बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे. 

शपथ समारोह में शामिल होने का दिया निमंत्रण

झारखंड के सीएम पद के उम्मीदवार हेमंत सोरेन ने पत्रकारों से मिलकर कहा कि मैंने शपथ ग्रहण समारोह के लिए सोनिया गांधी जी और राहुल जी को आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा कि सोनिया जी ने आश्वासन दिया है कि राहुल जी समारोह में शामिल होंगे. इसके साथ ही सोरेन ने कहा कि मैं शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधान मंत्री और गृह मंत्री को भी आमंत्रित करूंगा. बतादें हेमंत सोरेन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने उनके आवास 10 जनपथ पहुंचे थे. इस बीच उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह भी साथ थे.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : MCU के गेट पर बैठी छात्राएं, कहा- बॉयफ्रेंड का नाम पूछते हैं HOD

सरकार बनाने का कर चुके हैं दावा पेश

हेमंत सोरेन सरकार बनाने के लिए अपने सहयोगियों के साथ राज्यपाल से मुलाकात कर चुके हैं. हेमंत सोरेन ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. उनके साथ राज्यपाल से मुलाकात करने वालों में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और पिता शिबू सोरेन भी शामिल थे.

मोरहाबादी मैदान में होगा शपथ ग्रहण समारोह

हेमंत सोरेन का शपथ ग्रहण समारोह 29 दिसंबर को दोपहर 1 बजे आयोजित किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह रांची के मोरहाबादी मैदान पर आयोजित किया जाएगा. शपथ ग्रहण समारोह में सोरेन के अलावा जेएमएम के पांच, कांग्रेस के पांच और आरजेडी के एक मंत्री हो सकते हैं. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस को उपमुख्यमंत्री और स्पीकर का पद मिल सकता है.