logo-image

झारखंड : 'खाने में छिपकली है' इस बात को सुनते ही 100 से ज्यादा लोगों को शुरू हो गईं उल्टियां

बताया जा रहा है कि भोजन में छिपकली मिलने से लोगों को उल्टियां शुरू हो गईं.

Updated on: 29 Jun 2019, 12:17 PM

पटना:

झारखंड के दुमका के तालझारी थाना क्षेत्र के चंदन पहाड़ी गांव में शुक्रवार की रात एक शादी समारोह में खाना खाने के दौरान फूड पॉयजनिंग की वजह से करीब सौ लोग बीमार हो गए. बताया जा रहा है कि भोजन में छिपकली मिलने से लोगों को उल्टियां शुरू हो गईं. इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. बीमार लोगों को जल्द ही पहले जरमुंडी रेफरल अस्पताल भेजा गया जहां करीब 70 लोगों को प्राथमिक चिकित्सा के बाद एम्बुलेंस से दुमका सदर अस्पताल भेजा गया जबकि कुछ लोगों की सामान्य स्थिति देख जरमुंडी रेफरल अस्पताल में ही इलाज किया गया.

यह भी पढ़ें- प्रिय बिहार! मैं यही हूं, लोकसभा चुनाव में हार के बाद पहली बार Twitter पर 'प्रकट' हुए तेजस्‍वी यादव

जानकारी के मुताबिक गांव में जसमत दास नाम के शख्स की बेटी की शादी थी. इसी दौरान वहां चल रहे भोज में एक आदमी के थाली में मरी हुई छिपकली निकली. छिपकली की बात सुनते ही वहां अफरा-तफरी मच गई. खाने में छिपकली की बात जैसे-जैसे वहां पर मौजूद लोगों को पता चला, खाना खा चुके लोगो को उल्टियां शुरू हो गई. कई लोग बैचनी महसूस करने लगे, आनन-फानन में लोगों को इलाज के लिये जरमुंडी रेफरल अस्पताल भेजा गया. कुछ लोगो की स्थिति सामान्य होने के बाद प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई. तो वहीं करीब 70 लोगों की स्थिति बिगड़ते देख उनको दुमका सदर अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया.

सदर अस्पताल में 3 लोगों को फिलहाल भर्ती किया गया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश, अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार के साथ कई अधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे. प्रशासन के निर्देश पर डॉक्टर की 6 टीम बनाई गईं हैं. अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ बिनोद कुमार सिन्हा के मुताबिक सभी मरीज खतरे से बाहर हैं और सामान्य हैं. डॉक्टरों का कहना है यह मनोवैज्ञानिक असर था. वही अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि जरूरत पड़ी तो इस मामले की जांच की जाएगी.