logo-image

झारखंड में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे नक्सली, सुरक्षाबलों के हाथ लगा विस्फोटक

पुलिस ने विस्फोटक का जखीरा दुमका के गोपी कान्दर थाना क्षेत्र के महुआगढ़ी जंगल से बरामद किया है.

Updated on: 21 Oct 2019, 05:49 PM

Ranchi/Dumka:

झारखंड के दुमका में पुलिस ने नक्सलियों का भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद कर बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस ने विस्फोटक का जखीरा दुमका के गोपी कान्दर थाना क्षेत्र के महुआगढ़ी जंगल से बरामद किया है. इसके अलावा पुलिस ने जंगल में 5 किलो का 3 केन बम भी नष्ट कर दिया है. इसके अलावा 150 पीस जिंदा कारतूस,100 पीस इलेक्ट्रॉनिक डिटोनेटर, 6 पीस बुस्टर, 200 मी कॉर्डेएक्स वायर, नक्सल लिट लेचर, तार, पिट्ठु, टोपी, वर्दी, तिरपाल सहित कई सारी सामग्री जंगल से बरामद की है.

यह भी पढ़ें- बिहार : किऊल नदी में डूबे दो मासूम बच्चे, पूरे गांव में छाया मातम

पुलिस के मुताबिक नक्सली पुलिस को टारगेट कर चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से यह जखीरा जंगल मे छिपा कर रखे हुए थे. जिसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली और यह भारी मात्रा में जखीरा बरामद हुआ. इस छापामारी अभियान में एसएसबी जिला पुलिस बल काठीकुंड की पुलिस शामिल थी.

नक्सल द्वारा की जा रही इस तैयारी को देखते हुए, जिले के एसपी वाई एस रमेश ने चुनाव को लेकर स्पेशल बैठक की जिसमें सभी नक्सल इलाके के थाने प्रभारियों को बुलाया गया है. ताकि संभावित विधान सभा चुनाव को शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराया जा सके.

एसपी के मुताबिक मुख्य रूप से गोपीकांदर, काठीकुंड और शिकारीपाड़ा नक्सल ग्रस्त इलाका है जहां एन्टी नक्सल अभियान चलाया जा रहा है. एसपी वाई एस रमेश के मुताबिक चुनाव में नक्सली भारी तबाही मचाने के उद्देश्य से यह जखीरा जंगल मे एकत्र किया गया था. जिसकी खबर पुलिस को मिली और समय पर यह जखीरा जप्त किया. एसपी ने माना कि जप्त इतने जखीरे से एक बड़ी तबाही की घटना घट सकती थी. जिसे पुलिस ने घटना होने से पूर्व बरामद कर लिया है.