CAA-NRC : झारखंड के लोहरदगा में हिंसा के बाद लगा कर्फ्यू, दो दिन तक स्कूल-कॉलेज बंद

News State Bureau  |   Updated On : January 24, 2020 10:09:46 AM
CAA-NRC : झारखंड के लोहरदगा में हिंसा के बाद लगा कर्फ्यू, दो दिन तक स्कूल-कॉलेज बंद

झारखंड के लोहरदगा में हिंसा के बाद कर्फ्यू, दो दिन तक स्कूल-कॉलेज बंद (Photo Credit : ANI )

लोहरदगा:  

झारखंड (Jharkhand) के लोहरदगा में हुई हिंसा के बाद जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है. धारा 144 लागू किए जाने की वजह से जिले में एक जगहों पर 4 से अधिक लोगों की सभा पर प्रतिबंध लगाया गया है. इसके अलावा अगले दो दिनों के लिए स्कूल और कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई है. तनावपूर्ण हालातों को देखते हुए यहां अतिरिक्त बल तैनात किया गया है. जिला कलेक्टर ने बताया कि शहर में कर्फ्यू लगा है. 2 दिन तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. इसके बाद स्थिति के अनुसार निर्णय लिया जाएगा. फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं और अतिरिक्त बल तैनात है.

यह भी पढ़ेंः पत्थलगड़ी में 7 ग्रामीणों की मौत के मामले ने पकड़ा तूल, होगी जांच

बता दें कि विश्व हिन्दू परिषद के सदस्यों द्वारा सीएए और एनआरसी (CAA and NRC) के समर्थन में गुरुवार को विशाल रैली निकाली गई थी. जब विशाल जुलूस शहर के आंवला टोली से गुजर रहा था, उसी दौरान कुछ उपद्रवी तत्वों ने समर्थकों पर पथराव कर दिया था. जिसके बाद वहां हिंसा भड़क उठी. लोगों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी शुरू कर दी. आसपास खड़ी कई बाइकों को आग के हवाले कर दिया. अन्य वाहनों में भी आग लगा दी गई. लोगों ने इलाके की दुकानों में भी तोड़फोड़ की. स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. बताया यह भी जा रहा है कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे लोगों पर असामाजिक तत्वों ने पेट्रोल बम और पत्थर फेंके थे. तलवार और डंडे से भी हमला किया.

यह भी पढ़ेंः झारखंड: हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल का विस्तार टला, नई तारीख की घोषणा जल्द

इस घटना की भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी निंदा की. बीजेपी ने इसे पूरे तरीके से झारखंड सरकार और प्रशासन की विफलता बताया. विपक्षी दल ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार तुष्टिकरण की राजनीति से प्रदेश को जलाने पर उतारू है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने आरोप लगाया कि जब सीएए समर्थकों पर हमला हुआ तो प्रशासन पूरे घटना पर मूकदर्शक बना रहा और बाद में जब हंगामा बढ़ा तो उसने कर्फ्यू लगा दिया.

First Published: Jan 24, 2020 09:46:32 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो