BREAKING NEWS
  • आज है जीएसटी काउंसिल (GST Council) की बैठक, आम आदमी के लिए कई चीजें हो सकती हैं सस्ती- Read More »
  • अमेरिका के राष्‍ट्रपति भवन व्‍हाइट हाउस के बाहर अंधाधुंध फायरिंग, कई लोगों के मारे जाने की खबर - Read More »
  • अस्पताल के बाहर कर रहा था भंडारा, इस जुर्म में पकड़ के ले गई पुलिस, जानें क्या है वजह- Read More »

झारखंड : सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ढेेर हुए तीन नक्सली, सर्च ऑपरेशन जारी

Abhishek  |   Updated On : July 18, 2019 05:48:39 PM
मारा गया नक्सली

मारा गया नक्सली

Ranchi:  

झारखंड के लोहरदगा जिले के जंगलों में पुलिस के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के तीन उग्रवादी मारे गए. सीआरपीएफ 158 बटालियन एवं राज्य पुलिस की संयुक्त टीम की लोहरदग्गा जिला के बगरू थाना क्षेत्र के सेदा टोली गांव के पास तकरीबन 3: 45 बजे हुई है यह मुठभेड़. बताया गया कि इसमें 3 नक्सली मारे गए. सर्च के दौरान तीनों नक्सलियों के पास से दो-दो AK-47 राइफल बरामद हुई. जानकारी के अनुसार सर्च ऑपरेशन अभी जारी है.

यह भी पढ़ें- झारखंड : सीएम रघुवर दास ने किया श्रावणी मेले का उद्घाटन, शिव भक्तों का किया अभिनंदन

बता दें नक्सलियों ने शुक्रवार को झारखंड के लातेहार जिले में एक रेलवे साइडिंग में 16 वाहनों को आग लगा दी और छह मजदूरों के साथ मारपीट भी की. पुलिस ने इस हादसे की सूचना दी. जेजेएमपी का दावा है कि आगजनी को अंजाम देने वाले नक्सली झारखंड जनमुक्ति परिषद के थे. उन्होंने सबसे पहले टोरी रेलवे साइडिंग पर हमला किया और इसके बाद वहां सो रहे मजदूरों के साथ मारपीट की. उनके मोबाइल फोन को छीनने के बाद विद्रोहियों ने साइडिंग पर खड़ी 16 गाड़ियों को आग लगा दी. 

वहां जेजेएमपी के करीब 15 आदमी थे जिन्होंने अंधाधुंध गोलाबारी की हालांकि इसमें किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है. उस क्षेत्र से चंदा दिए जाने से इंकार किए जाने को हमले का कारण बताया जा रहा है क्योंकि टोरी क्षेत्र से कोयले का परिवहन किया जाता है. इस हमले के बाद टोरी से कोयले के परिवहन को रोक दिया गया था और अतिरिक्त बल की तैनाती की गई थी.

First Published: Jul 18, 2019 05:40:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो