BREAKING NEWS
  • Horoscope, 17 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 17 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • Jharkhand Poll: चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने बनाई खास रणनीति, उतारी 'बिहारी टीम'- Read More »
  • बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 17 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़- Read More »

झारखंड में कांग्रेस और झामुमो को लग सकता है बड़ा झटका, BJP में शामिल होंगे 4-5 विधायक!

आईएएनएस  |   Updated On : October 23, 2019 02:30:00 AM
भारतीय जनता पार्टी

भारतीय जनता पार्टी (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दलबदल के जरिए विपक्षी दलों को कमजोर करने में जुट गई है. राज्य में भाजपा अपनी लय में है और इसने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास इन दिनों जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए जनसंपर्क कार्यक्रम में व्यस्त हैं.

भाजपा रणनीतिकारों की नजर विपक्ष के कब्जे वाली मजबूत सीट पर है और उनके विधायक निशाने पर हैं. चर्चा है कि पूर्व प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखदेव भगत और मनोज यादव भाजपा के रडार पर हैं. भगत प्रदेश कांग्रेस प्रमुख रामेश्वर उरांव से नाराज हैं और उन्हें लगता है कि उरांव के दांव के कारण लोकसभा चुनाव में उनकी हार हुई.

मनोज यादव भी चतरा सीट से लोकसभा चुनाव लड़े थे और भाजपा से हार गए थे. चर्चा यह भी है कि कुणाल सारंगी और दीपक बिरुवा सहित झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के तीन-चार विधायक भाजपा में शामिल होने की तैयारी में हैं. झामुमो के निलंबित विधायक जे.पी. पटेल भी भाजपा में शामिल होने को हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार का समर्थन किया था.

भाजपा सूत्रों के अनुसार, कुछ विपक्षी विधायक यहां 23 अक्टूबर को भाजपा में शामिल होंगे. हालांकि, उन्होंने दलबदल करने की संभावना वाले विपक्षी विधायकों के नाम बताने से इनकार किया, मगर कहा कि पार्टी नए अागंतुकों को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट देगी.

First Published: Oct 23, 2019 02:30:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो