logo-image

CM बनने के बाद पहली बार PM मोदी से मिले हेमंत सोरेन, राज्य के कई मुद्दों पर हुई चर्चा

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की और राज्य से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की.

Updated on: 11 Jan 2020, 01:36 PM

नई दिल्ली:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की और राज्य से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की. बता दें कि हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा था, परंतु व्यस्तता के कारण दोनों की मुलाकात नहीं हो सकी थी. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मुलाकात के लिए दिल्ली बुलाया था.

यह भी पढ़ेंः झारखंड : ओडिशा की 'कालिया योजना' की तर्ज पर किसानों को मदद देगी सरकार

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के एक नेता के अनुसार, 29 दिसंबर को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद सोरेन की मोदी से यह पहली मुलाकात एक शिष्टाचार भेंट थी. उन्होंने कहा कि यहां मोदी के आवास पर हुई बैठक में मोदी और सोरेन ने राज्य से संबंधित विशेष मुद्दों पर चर्चा की.

इससे पहले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से शिष्टाचार मुलाकात की. इस दौरान हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं. कल्पना सोरेन ने राज्यपाल का पैर छूकर आशीर्वाद लिया और फिर शाल ओढ़ाकर उनका सम्मान किया. शुक्रवार की शाम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार दिल्ली रवाना हो गए.

यह भी पढ़ेंः CAA के विरोध में 3 हजार लोगों पर दर्ज राष्ट्रद्रोह के केस वापस लेगी झारखंड सरकार

बता दें कि झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन झारखंड में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में 81 में से 47 सीटें जीतकर सत्ता में आया है. चुनाव में भाजपा को महज 25 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. सूत्रों का कहना है कि सोरेन अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से भी मिल सकते हैं और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा करेंगे. झारखंड में अभी तक मुख्यमंत्री के अलावा तीन ही मंत्री है. संभावना है कि 15 जनवरी के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा.