logo-image

झारखंड में बेशक चुनाव हार गई, लेकिन अब यह काम करेगी बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि वह बेशक चुनाव हार गई है, लेकिन वह सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी.

Updated on: 27 Dec 2019, 09:33 AM

रांची:

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि वह बेशक चुनाव हार गई है, लेकिन वह सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी नई सरकार को शुभकामना देती है और वह राज्य में एक सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी. प्रतुल ने कहा की बीजेपी यह उम्मीद करती है की आने वाली सरकार भारतीय संस्कृति की उच्च परंपराओं के अनुरूप कार्य करेगी और नयी सरकार अंतिम व्यक्ति के विकास के लिए कोई भी अच्छी योजना लाएगी तो भारतीय जनता पार्टी उसका आकलन कर समर्थन करेगी.

यह भी पढ़ेंः झारखंड में बीजेपी की करारी हार पर सरयू राय बोले- केंद्र ने पार्टी का 'ठेका' ही रघुवर को दिया था

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी के लिए सबसे बड़ा मुद्दा राज्य का विकास है और इस मुद्दे पर वह कभी भी नकारात्मक राजनीति नहीं करती है. प्रतुल ने कहा की गठबंधन ने लगभग 2 वर्ष तक विधानसभा सत्र चलने नहीं दिया. उसने सत्र का बहिष्कार किया था और बीजेपी सरकार की विकास योजनाओं का भी विरोध किया था. लेकिन बीजेपी ऐसी नकारात्मक राजनीति में विश्वास नहीं रखती और सकारात्मक, कानून सम्मत मुद्दों पर सरकार का साथ देगी.

यह भी पढ़ेंः सोरेन के शपथ-ग्रहण समारोह में खराब सेहत के चलते लालू नहीं होंगे शामिल

उधर, बीजेपी ने आर्कबिशप फेलिक्स टोप्पो के उस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कड़ी निंदा की, जिसमें उन्होंने राज्य में सरकार के परिवर्तन को क्रिसमस का तोहफा बताया था. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि धर्मगुरुओं को ऐसे राजनीतिक बयान देने से परहेज करना चाहिए. भारत का संविधान किसी भी व्यक्ति को कानून के दायरे में अपने धर्म का प्रचार करने की इजाजत देता है, लेकिन धर्म के नाम पर राजनीति करने की कतई इजाजत नहीं देता है. उन्होंने कहा कि आर्कबिशप द्वारा गठबंधन की सरकार की ताजपोशी को क्रिसमस तोहफे के समान बताया जाना कतई उचित नहीं है. ज्ञातव्य है कि रांची के आर्कबिशप ने अपने क्रिसमस संदेश में बुधवार को कथित तौर पर राज्य में सत्ता परिवर्तन को इस क्रिसमस का सबसे बड़ा तोहफा बताया था और कहा था कि इसके लिए उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की थी.