logo-image

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 30 जून 2019

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 30 जून 2019

Updated on: 30 Jun 2019, 10:28 AM

पटना:

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी आज महराजगंज लोकसभा क्षेत्र के जलालपुर में लगभग 200 से ज्यादा दिव्यांगों को स्कूटी प्रदान करेंगे. महराजगंज के बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल के सौजन्य से ये कार्यक्रम आयोजित किया गया है. बिहार में सम्भवतः पहली बार इतने बड़े पैमाने पर दिव्यांगों को स्कूटी दी जाएगी.

calenderIcon 18:53 (IST)
shareIcon

बिहार : बेगूसराय में महिला पुरुष का शव मिलने से मची सनसनी


बिहार के बेगूसराय जिले के बछवारा जंक्शन के पूर्वी छोर पर एक महिला और एक पुरुष का शव मिला. घटना की सूचना मिलने से इलाके के लोगों में मची सनसनी.  मृतक पुरुष की उम्र साठ साल और  महिला की 55 साल उम्र बताई जा रही है. शव के आस-पास सल्फास की गोलियां भी मिली हैं. आशंका जताई जा रही है कि दोनों मृतक दंपति हों और दोनों ने जहर खाकर आत्महत्या की है. मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है.

calenderIcon 18:50 (IST)
shareIcon

बिहार : मुजफ्फरपुर जिले में बागमती नदी का बांध टूटा 


बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के औराई प्रखंड के बेनीपुर में बागमती नदी का बांध टूटा औराई प्रखंड के लगभग दर्जनो गांव हो सकते है प्रभावित.

calenderIcon 18:04 (IST)
shareIcon

बिहार : नालंदा थाना क्षेत्र अंतर्गत अलीशा गांव में बारिश के दौरान दो बच्चों का पैर फिसल गया और दोनों सीधे तालाब में जा गिरे. जहां उनकी डूबने से मौत हो गई.

calenderIcon 17:43 (IST)
shareIcon

झारखंड, कोडरमा : नये उपायुक्त श्री घोलप रमेश गोरख ने पदभार ग्रहण किया


झारखंड के कोडरमा जिले के नये उपायुक्त श्री घोलप रमेश गोरख ने रविवार को पदभार ग्रहण किया. निवर्तमान उपायुक्त श्री भुवनेश प्रताप सिंह ने उन्हें पदभार सौंपा. श्री घोलप रमेश गोरख 2012 बैच के आईएस हैं. इसके पूर्व खूंटी एवं बेरमो में एसडीओ, सरायकेला में उपायुक्त एवं कृषि निदेशक रांची के पद पर कार्य़रत थे.

calenderIcon 17:41 (IST)
shareIcon

झारखंड मॉब लिंचिंग मामला : मुस्लिम समुदाय ने निकाला शांति मार्च


रांची में मॉब लिंचिंग के खिलाफ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने निकाला जुलूस. समुदाय का मानना है कि कभी गाय के नाम पर मॉब लिंचिंग, कभी धर्म के नाम पर मॉब लिंचिंग कब तक इनकी जाने जाती रहेंगी. उनकी मांग है की सरकार आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करें और जो भी गुनाहगार हैं उन्हें सजा मिले. उन्होंने चेतावनी दी कि अभी हम शांति मार्च निकाल रहे हैं. लेकिन मुसलमानों को सुरक्षा नहीं मिली तो कल क्रांति मार्च निकलेंगे.

calenderIcon 17:36 (IST)
shareIcon

झारखंड : महिला से लूटपाट करने के आरोप में दो नाबालिंगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार


झारखंड की राजधानी रांची के सुखदेवनगर थाना में पुलिस ने महिला से पर्स लूटपाट करने के एक मामले में दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया है. जिसके बाद दोनों नाबालिगों को न्यायालय ने दोनों को रिमांड होम डुमरदगा भेज दिया है. एसएसपी अनीश गुप्ता ने रविवार को बताया कि 28 जून की रात सुनीता कुमारी अपने पति के साथ स्कूटी से बाजार से घर वापस जा रही थी कि रास्ते में दुर्गा मंदिर के पीछे दो अज्ञात अपराधकर्मी आर-वन फाइव यामहा बाइक से पीछा कर सुनीता कुमारी का पर्स लूटकर भाग गए थे.

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

झारखंड : एक साथ 40 लावारिश शवों का किया गया अंतिम संस्कार


झारखंड की राजधानी, रांची स्थित रिम्स अस्पताल में आज अंतिम संस्कार मुक्ति संस्था की ओर से 40 लावारिश शवों को जुमार नदी के तट पर अंतिम संस्कार किया गया. जानकारी के अनुसार सभी 40 शवों का पूरे विधिविधान से अंतिम संस्कार किया गया है.

calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

बिहार के शिवहर में वज्रपात से आधा दर्जन मजदूर जख्मी


बिहार के शिवहर में वज्रपात होने से आधा दर्जन मजदूर हुए जख्मी. जख्मी हालत में सभी को सदर अस्पताल में किया गया भर्ती. पुरनहिया सीओ की देखरेख में सभी घायलों का इलाज शुरू.

calenderIcon 13:01 (IST)
shareIcon

झारखंड : गिरिडीह में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में हुआ हंगामा


झारखंड के गिरिडीह में बीजेपी जिला कार्यसमिति की बैठक में पूर्व सांसद व विधायकों के समक्ष हंगामा, पूर्व जिलाद्यक्ष बिनय शर्मा ने पक्षपात का लगाया आरोप, मंच से माइक पकड़ जताया विरोध, अन्य कई कार्यकर्ताओं ने विरोध का किया समर्थन.

calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

बिहार के मनेेर में स्कूटी और बाइक की टक्कर में 2 की मौत


बिहार में मनेर के श्रीनगर के एनएच 30 पर स्कूटी और बाइक की टक्कर में 2 की मौत हो गयी और 4 अन्य लोग घायल हो गए. दोनों गाड़ियों को देखकर ये पता लगाया जा सकता है कि दोनों गाड़ियों की रफ्तार कितनी ज़्यादा होगी. स्थानीय लोगों ने घायलों को मनेर अस्पताल पहुंचाया जहां से उन्हें पी एम सी एच रेफर कर दिया गया है. मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है.

calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

झारखंड : टेरर फंडिंग मामले में PLFI सुप्रीमों दिनेश का सहयोगी गिरफ्तार 


झारखंड के रांची से टेरर फंडिंग के मामले में नक्सली संगठन पीएलएफआई (PLFI) सुप्रीमो दिनेश गोप के सहयोगी जितेंद्र कुमार को एनआईए (NIA) ने गिरफ्तार कर लिया है.

calenderIcon 10:36 (IST)
shareIcon

बिहार के खगड़िया में पिस्तौल की नोक पर लूट


बिहार के खगड़िया में पिस्तौल की नोक पर लूट, अपराधियों ने रेल कर्मियों को लूटा. स्टेशन मास्टर समेत तीन कर्मियों को बनाया शिकार. घटना के बाद रेल पुलिस सक्रिय हो गई है. कटिहार बरौनी रेल खंड के उमेश नगर स्टेशन पर अपराधियों ने मचाया तांडव.

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

बिहार के सुपौल में यात्रियों से भरी बस हुई हादसे का शिकार


बिहार के सुपौल में सिलीगुड़ी से पटना जा रही यात्रियों से भरी बस पलटी, एक दर्जन से अधिक यात्री जख्मी, एनएच-57 पर झाझा गांव के पास हादसा, किशनपुर थाना क्षेत्र की घटना.