logo-image

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने किया बड़ा हमला, 4 पुलिसकर्मी शहीद

इस नक्सली हमले में शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान सब-इंस्पेक्टर सुकिया उरांव, कांस्टेबल दिनेस कुमार, कांस्टेबल सिकंदर सिंह, वाहन चालक यमुना राम के रूप में हुई है. इस घटना पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दुख जताते हुए कि कहा कि पूरा देश शहीदों के परिवार के स

Updated on: 23 Nov 2019, 06:56 AM

highlights

  • झारखंड चुनाव से पहले नक्सलियों का बड़ा हमला. 
  • हमले में 4 पुलिसकर्मी शहीद. 
  • झारखंड में 30 नवंबर से होना है विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान.

रांची:

Jharkhand Poll: झारखंड (Jharkhand) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) चुनावों से पहले नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है. 30 नवंबर को राज्य में पहले चरण के लिए मतदान होने हैं लेकिन इससे पहले ही नक्सलियों ने चुनाव को निशाने पर ले लिया है . दरअसल नक्सलियों शुक्रवार को लातेहर में पुलिस पार्टी पर हमला किया है. इस हमले में पुलिस के 4 जवान शहीद हो गए.

इस नक्सली हमले में शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान कांस्टेबल दिनेस कुमार, सब-इंस्पेक्टर सुकिया उरांव, कांस्टेबल सिकंदर सिंह, यमुना राम (वाहन चालक) के रूप में हुई है. इस घटना पर मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghubar Das) ने दुख जताते हुए कि कहा कि पूरा देश शहीदों के परिवार के साथ खड़ा है.

यह भी पढ़ें: डे-नाइट टेस्ट मैच की गवाह बनी शेख हसीना, कहा- सौरभ के बुलाने पर आई हूं यहां, मिला बहुत सारा प्यार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नक्सलियों ने पुलिस पर यह हमला लातेहार जिले के चंदवा थाना से महज दो किलोमीटर की दूरी हमला किया है. बताया जा रहा है कि पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ भी हुआ है. 30 नवंबर को पहले चरण में लातेहार, गढ़वा, पलामू, गुमला, लोहरदगा और चतरा जिले की 13 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. ये सभी जिले नक्सली प्रभावित इलाके माने जाते हैं.

इससे पहले बुधवार को चुनाव निर्वाचन आयोग ने नक्सल प्रभावित इलाकों में मतदान के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए थे. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा था कि जिन इलाकों में वोटिंग होनी हैं, वहां के जिलाधिकारी (उपायुक्त) और पुलिस अधीक्षक मतदानकर्मियों को भेजने और लाने के लिए विशेष सुरक्षा या एहतियात बरता जाएगा.

यह भी पढ़ें: बैंक ने गलती से बना दिये एक खाते के दो मालिक, एक पैसा डालता रहा, दूसरा निकालता रहा

इसके अलावा झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय सशस्त्र बलों के अलावा झारखंड के सशस्त्र बलों की 137 कंपनियां तैनात की गई हैं. हर कंपनी को संभालने की जिम्मेदारी पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी को दी गई है. इन बलों में 90 कंपनी अद्धसैनिक बल और 47 कंपनियां झारखंड पुलिस की हैं.