logo-image

झारखंड में मिला कोरोना वायरस (Coronavirus) से पॉजिटिव एक और मरीज

इससे पहले बीते 31 मार्च को कोरोना महामारी ने झारखंड में एंट्री मारी थी. राजधानी रांची में हिंदपीढ़ी इलाके में एक मलेशियाई महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी.

Updated on: 03 Apr 2020, 09:49 AM

रांची:

झारखंड (Jharkhand) में कोरोना वायरस से संक्रमण एक और मामला आया है. रांची के हिंदपीढ़ी के बाद अब हजारीबाग जिले में इस महामारी से संक्रमित मरीज मिला है. इसकी पुष्टि राजेन्द्र आयुर्वियान केन्द्र (रिम्स) ने की है. जानकारी के अनुसार, संक्रमित युवक कोलकाता से पैदल चल कर हजारीबाग पहुंचा. बता दें कि मरीज अभी हजारीबाग (Hazaribagh) में ही है. उसका सैंपल जांच के लिए रांची के रिम्स में भेजा गया था. जहां जांच के बाद उक्त मरीज की कोरोना वायरस (Corona Virus) रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.

यह भी पढ़ें: झारखंड के मंत्री ने बेटे के तबलीगी जमात में शामिल होने की छिपाई जानकारी

इससे पहले बीते 31 मार्च को कोरोना महामारी ने झारखंड में एंट्री मारी थी. राजधानी रांची में हिंदपीढ़ी इलाके में एक मलेशियाई महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, जिसका रिम्स में इलाज किया जा रहा है.

बता दें कि झारखंड में अब तक कोरोना वायरस के लिए कुल 490 लोगों की जांच की जा चुकी है, जबकि सात हजार लोगों को सरकारी केंद्रों पर पृथक रुप से रखा गया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि 490 लोगों की जांच में अब तक सिर्फ 2 ही संक्रमित पाए गए हैं और 100 की रिपोर्ट आनी शेष है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ जंग में मिल रहा झारखंड (Jharkhand) की सखियों का साथ

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि सरकारी केन्द्रों में सात हजार लोगों को पृथक रखने के अलावा लगभग एक लाख लोगों को उनके घरों में पृथक रहने को कहा गया है. राज्य में अब तक रांची और हजारीबाग में संक्रमण का एक-एक मामला मिला है.

यह वीडियो देखें: