अमित शाह बोले- BJP झारखंड सरकार की इन योजनाओं का समर्थन करेगी, लेकिन इसमें कोई समझौता नहीं

News State Bureau  |   Updated On : February 17, 2020 04:19:46 PM
अमित शाह बोले- BJP झारखंड सरकार की इन योजनाओं का समर्थन करेगी, लेकिन इसमें कोई समझौता नहीं

अमित शाह (Photo Credit : ANI )

रांची:  

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने झारखंड की राजधानी रांची में सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी झारखंड में विपक्ष में रहते हुए भी झारखंड सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का समर्थन करेगी. लेकिन उन्होंने कहा कि बीजेपी नक्सली को बढ़ावा देने के मामले में हमेशा विरोध करेगी. साथ ही आतंकवाद और भ्रष्टाचार के मामले में भी विरोध करेगी. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी इस मुद्दे के खिलाफ हमेशा लड़ाई जारी रखेगी. झारखंड विधानसभा के अंदर या बाहर हम इस मुद्दे के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे.

वहीं दूसरी तरफ अमित शाह (Amit Shah) ने पश्चिम सिंहभूमि में 7 आदिवासियों की निर्मम हत्या के मामले पर झारखंड की हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार को जमकर घेरा है. अमित शाह ने साफ तौर पर चेतावनी देते हुए कहा कि अगर राज्य में कानून व्यवस्था न सुधरी तो इसके खिलाफ बीजेपी (BJP) सड़क से संसद तक संघर्ष करेगी. इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि सत्ता में रहते हमारी पार्टी ने जितना काम किया, उससे अधिक काम हम विपक्ष में रहते हुए करेंगे. अमित शाह ने आज राजधानी रांची (Ranchi) में मिलन समारोह को संबोधित करते हुए यह बातें कही.

यह भी पढ़ें- निर्भया केसः नया डेथ वारंट जारी, 3 मार्च को होगी दोषियों को फांसी

पश्चिम सिंहभूमि हत्याकांड का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा, 'झारखंड में पश्चिम सिंहभूमि में 7 आदिवासियों की निर्मम हत्या कर दी गई, उसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं होती. अगर ऐसी ही कानून व्यवस्था चलती रही तो भाजपा इसके खिलाफ सड़क पर भी संघर्ष करेगी, विधानसभा में भी संघर्ष करेगी और संसद में भी संघर्ष करेगी.' उन्होंने आगे कहा, 'विपक्ष में रहते हुए बीजेपी झारखंड सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का समर्थन करेगी. लेकिन हम नक्सलवाद, आतंकवाद और भ्रष्टाचार को प्रोत्साहित करने के प्रयासों का विरोध करेंगे। हम विधानसभा के भीतर और बाहर इन मुद्दों के खिलाफ लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें- मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा, जानें क्यों वसीम रिजवी ने की मांग

अमित शाह ने कहा कि झारखंड की जनता ने जो जनादेश दिया है, बीजेपी उसका सम्मान करती है और हम झारखंड की जनता को भरोसा दिलाते हैं कि सत्ता में रहते हमने जितना काम किया, उससे अधिक काम विपक्ष में रहते हुए करेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य देश और प्रदेश को आगे बढ़ना है. मां भारती को सर्वोच्च स्थान पर स्थापित करना है. शाह ने कहा कि रघुबर दास ने अपने 5 साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया.

First Published: Feb 17, 2020 03:48:11 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो