logo-image

Video: दौड़ती बस कुछ ही मिनटों में बनी आग का गोला, बाल-बाल बचे यात्री

आज तड़के एक निजी बस को अचानक आग की लपटों ने घेर लिया. जिसके बाद आग पूरी बस में फैल गई और बस जलकर राख हो गई.

Updated on: 19 Feb 2020, 02:06 PM

पाकुड़:

झारखंड के पाकुड़ (Pakur) में सड़क पर फर्राटे भर रही एक बस कुछ ही मिनटों के अंदर आगे के गोले में तब्दील हो गई. आज तड़के एक निजी बस को अचानक आग (Fire) की लपटों ने घेर लिया. जिसके बाद आग पूरी बस में फैल गई और बस जलकर राख हो गई. इस हादसे में यात्रियों को सामान भी बस के अंदर ही रखा स्वाह हो गया. हालांकि गनीमत रही है कि इस हादसे में किसी यात्री को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा. बस सवार सभी लोग सुरक्षित हैं. यह हादसा पाकुड़ जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र में बड़कीयारी गांव के पास सुबह करीब 4:45 बजे हुआ. सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया.

यह भी पढ़ेंः पुलिस को चकमा देकर भागा यौन शोषण का आरोपी BJP विधायक, घर पर पड़ी थी रेड

जानकारी के मुताबिक, यह प्राइवेट बस (JH 01BC 6153) राजधानी रांची से पाकुड़ की ओर जा रही थी. जैसे ही बस सुबह लगभग 4:45 बजे महेशपुर थाना क्षेत्र के बड़कीयारी गांव के पास, तभी उसके अंदर से धुंआ उठने लगा. इसके बाद ड्राइवर ने बस को रोका और सभी यात्रियों को जल्दी से नीचे उतार दिया. उधर, बस से उठता धुंआ चिंगारी में बदल गया. कुछ ही मिनटों में पूरी बस में आग लग गई. इस घटना के वक्त बस में करीब 25 से 30 यात्री मौजूद थे.

यह भी पढ़ेंः झारखंड: NIA ने नक्सल गतिविधियों से जुड़े 7 लोगों के खिलाफ पूरक आरोप-पत्र दायर किया

स्थानीय लोगों के मुताबिक, आग लगने की घटना के लगभग डेढ़ घंटे बाद अग्निशमन की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक बस पूरी जल कर राख हो चुकी थी. आगजनी में करीब 10 लाख रुपये के आसपास के नुकसान की आशंका जताई जा रही है. इस हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. कहा जा रहा है कि बैटरी से शॉर्ट सर्किट हुआ था, जिससे उठी चिंगारी ने आग के गोले का रूप ले लिया. घटना में किसी भी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है.