logo-image

Jammu-Kashmir: अखनूर सेक्टर में सेना के काफिले पर हमला, IED ब्लास्ट में एक जवान शहीद; दो घायल

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकवादियों ने नापाक हरकत की है. इस बार उन्होंने भारतीय सेना के जवानों को निशाना बनाने की कोशिश की है.

Updated on: 17 Nov 2019, 11:46 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में एक बार फिर आतंकवादियों ने नापाक हरकत की है. इस बार उन्होंने भारतीय सेना के जवानों को निशाना बनाने की कोशिश की है. आतंकियों ने अखनूर सेक्टर (Akhnoor Sector) में आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) किया है, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो घायल हो गए हैं. हालांकि, ये ब्लास्ट किस आतंकी संगठन कराया इसका पता नहीं चला है.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस विधायक अदिति सिंह और अंगद की शादी का कार्ड आया सामने, देखें यहां Picture

जम्मू-कश्मीर के अखनूर में आईईडी धमाके की खबर आ रही है. सेना के सूत्रों के मुताबिक, यह धमाका उस समय हुआ जब सेना की टुकड़ियां आर्मी के ट्रक के जरिए एक जगह से दूसरी जगह जा रही थीं. इस धमाके में सेना के तीन जवान घायल हो गए हैं. इस तीन जवानों में एक जवान शहीद हो गया है. बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने सेना के काफिले पर एक बार फिर हमला कर भारतीय सेना को चुनौती दी है. 

आईईडी ब्लॉस्ट में घायल तीनों जवानों को उनके साथियों ने उधमपुर के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया, जहां एक जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है. बाकी दोनों घायल का इलाज अभी चल रहा है. ब्लास्ट में आगरा के पुरा भदौरिया गांव के निवासी हवलदार संतोष कुमार शहीद हो गए हैं.

बता दें कि पाकिस्तान ने रविवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया. इस बार ये फायरिंग पुंछ जिले के शाहपुर में की गई है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से शाहपुर में रविवार सुबह बिना किसी उकसावे के फायरिंग शुरू कर दी. बाद में भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मुहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान की तरफ से सुबह 10.15 पर फायरिंग शुरू की गई.

यह भी पढ़ेंः Breaking News : फिर कोर्ट जाएगा अयोध्या का केस, फैसले को चुनौती देगा AIMPLB, जमीन पर जताई असहमति

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. अभी हाल ही में पाकिस्तानी सेना ने तंगधार सेक्टर के सादपुरा, ढाणी और टाड के गांवों मोर्टार दागे. इसमें दो घर तबाह हो गए. जबकि पांच लोग जख्मी हो गए. जिन्हें इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया. मंगलवार दोपहर को भी पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया था.