श्रीनगर में मस्जिद के भीतर तहरीक उल मुजाहिदीन के पूर्व प्रमुख का शव बरामद

Bhasha  |   Updated On : February 13, 2020 11:15:43 PM
श्रीनगर में मस्जिद के भीतर तहरीक उल मुजाहिदीन के पूर्व प्रमुख का शव बरामद

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

श्रीनगर:  

तहरीक उल मुजाहिदीन के पूर्व प्रमुख और जमीयत-ए-अहली हदीस नेता शौकत शाह की हत्या मामले के आरोपी अब्दुल गनी डार का शव बृहस्पतिवार को एक मस्जिद में मिला. बडगाम जिले के बीरवाह के रहनेवाले अब्दुल गनी डार मैसूमा के जमीयत-ए-अहली हदीस मस्जिद में मृत मिला . डार 1990 में आतंकवादी संगठन तहरीक-उल-मुजाहिदीन का प्रमुख रह चुका है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि दोपहर में मैसूमा में मस्जिद के भीतर एक व्यक्ति की हत्या की सूचना मिली है.

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ इसके बाद वरिष्ठ अधिकारी ने अपराध स्थल का दौरा किया और व्यक्ति के शव को अपने कब्जे में लिया.’’ प्रवक्ता ने बताया, ‘‘ मृतक की पहचान अब्दुल गनी डार उर्फ गनी गजाली के रूप में हुई है. उनकी उम्र 80 साल है.’’ पुलिस अधिकारी ने बताया कि डार के सिर पर चोटों के दो निशान हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस मस्जिद के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है ताकि यह स्थापित किया जाए कि क्या उनकी हत्या हुई है.

जमीयत-ए-अहली हदीस के प्रमुख मौलाना शौकत शाह की मौत मस्जिद के बाहर शुक्रवार की नमाज से पहले आठ अप्रैल, 2011 में हो गई थी. डार इस हत्या मामले में सह आरोपी था और अभी जमानत पर चल रहा था . प्रवक्ता ने बताया कि अपराध स्थल पर फोटोग्राफी और वीडियो रिकॉर्डिग हुआ है और घटनास्थल पर एक फॉरेंसिक टीम बुलाई गई है. उन्होंने कहा, ‘‘ परिसर में गहन तलाशी हुई है और वह समुदाय को आश्वस्त करते हैं कि निष्पक्ष और पेशेवर तरीके से तेजी से जांच होगी.

First Published: Feb 13, 2020 11:15:43 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो