logo-image

बड़ी सफलता : सेब के ट्रक में छिपकर दिल्‍ली आ रहा था आतंकी, हरियाणा पुलिस ने दबोचा

Terrorist caught in Ambala : हरियाणा पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब शनिवार को सेब के ट्रक में छिपकर आ रहा एक आतंकी गिरफ्तार कर लिया. आतंकवादी को जम्‍मू पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

Updated on: 28 Sep 2019, 03:22 PM

नई दिल्‍ली:

हरियाणा पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब शनिवार को सेब के ट्रक में छिपकर आ रहा एक आतंकी गिरफ्तार कर लिया. आतंकवादी को जम्‍मू पुलिस के हवाले कर दिया गया है. अंबाला कैंट में स्‍पेशल नाका लगाकर अंबाला पुलिस चेकिंग कर रही थी, इस बीच आतंकी गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए आतंकी की तलाश जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के अलावा केंद्रीय एजेंसियों को भी थी.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी को ये क्‍या बोल गए इमरान खान, टि्वटर पर हो गए ट्रोल

खुफिया सूत्रों से अंबाला पुलिस को जानकारी मिली थी कि जम्‍मू-कश्‍मीर का एक आतंकवादी सेब से लदे ट्रक में छिपकर जम्मू से दिल्ली की तरफ जा रहा है. यह भी सूचना मिली थी कि वह आतंकवादी जैश-ए-मोहम्‍मद का हो सकता है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

दूसरी ओर, शनिवार दोपहर में कश्‍मीर के गांदरबल में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया. शनिवार सुबह कश्मीर के गांदरबल समेत अन्य स्थानों पर कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी गई थी. एक निजी वाहन को छीनने का भी प्रयास किया गया. इसके बाद गांदरबल इलाके में शुरू किया गया अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. इसमें कुछ और आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है.

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : जम्‍मू-कश्‍मीर के सभी 22 जिलों में कर्फ्यू में दी गई ढील

सुरक्षाबलों को यह जानकारी मिली कि क्षेत्र में दो से तीन आतंकवादी छिपे हुए हैं. पुलिस की SOG टीम और सेना के जवानों ने गांदरबल के नारानाग इलाके की घेराबंदी करते हुए आने जाने वाले मार्गों पर आवाजाही बंद कर दी. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने अपने को घिरा देख सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस पर सुरक्षाबलों ने भी तुरंत पोजीशन लेते हुए जवाबी कार्रवाई की. पहले तो आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया. जब वे नहीं माने तो सुरक्षाबलों ने हल्के हथियारों के साथ-साथ गोलाबारूद का भी इस्तेमाल किया.