logo-image

अगर पाकिस्तान अब नहीं आया बाज तो अंदर घुसकर करेंगे बर्बाद, गवर्नर सत्यपाल मलिक की चेतावनी

भारतीय सेना ने रविवार को दो भारतीय जवानों की शहादत का बदला लेते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में मौजूद लश्कर के कैंपों को तबाह कर दिया था

Updated on: 21 Oct 2019, 02:01 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की तरफ जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के तंगधार सेक्टर में की गई सीजफायर का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने रविवार को पीओके में आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया. अब इस मसले पर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का बयान भी सामने आया है. उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो हम आतंकी कैंपों को बिल्कुल बर्बाद कर देंगे. उन्होंने कहा, अगर पाकिस्तान बाज नहीं आया तो हम अंदर भी जाएंगे और वहां जाकर आतंकी कैंपों को बर्बाद करेंगे.

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने रविवार को दो भारतीय जवानों की शहादत का बदला लेते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में मौजूद लश्कर के कैंपों को तबाह कर दिया था. थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Gen Bipin Rawat) ने बताया कि इंडियन आर्मी ने 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिकों और लगभग इतनी ही संख्या में आतंकियों को मार गिराया है. दरअसल रविवार सुबह पाकिस्तान ने तंगधार सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ में मदद के लिए सीजफायर का उल्लंघन किया था. पाकिस्तानी आर्मी की तरफ से किए गए इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए थे जबकि एक आम नागरिक की भी मौत हो गई थी. इतना ही आम नागरिकों की संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाता था. 

यह भी पढ़ें: अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 2 जवान शहीद

बाद में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीओके में स्थित आतंकी कैंपों पर हमला बोल दिया. इस दौरान भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन से आतंकी कैंपों पर निशाना साधा था जिसमें पाकिस्तान के कई आतंकी कैंप तबाह हो गए और पाकिस्तानी सेना के जवान भी मारे गए थे. 

यह भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी ने तुर्की की यात्रा रद्द की, कश्मीर समेत इस मुद्दे पर दे रहा पाकिस्तान का साथ

इससे पहले इस मसले पर थलसेना प्रमुख बिपिन रावत का बयान भी सामने आया था. उन्होंने कहा पीओके (PoK) में आतंकवादी कैंपों को निशाना बनाने के लिए आर्टिलरी गन्स का इस्तेमाल किया गया. उन्होंने बताया कि हमें जानकारी थी कि आतंकवादी आगे के क्षेत्रों में कैंप के करीब आ रहे हैं. पिछले एक महीने में हमने देखा कि आतंकवादी अलग-अलग क्षेत्रों से घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. बिपिन रावत ने आगे बताया, 'शनिवार की रात जम्मू-कश्मीर के तंगधार में आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश करते दिखाई दिए. हमने उन पर जवाबी कार्रवाई की. पाक ने हमारे पोस्ट पर हमला किया, जिसमें हमें नुकसान हुआ. लेकिन इससे पहले कि वे घुसपैठ की कोशिश कर सकें. हमने उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया.