logo-image

बड़ी खबर : जम्‍मू-कश्‍मीर के सभी 22 जिलों में कर्फ्यू में दी गई ढील

Restrictions have been eased in all 22 districts in Jammu and Kashmir : डीडी न्‍यूज के हवाले से कहा गया है कि सरकार ने शनिवार सुबह सभी 22 जिलों से कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है.

Updated on: 28 Sep 2019, 02:30 PM

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर के सभी 22 जिलों से अब कर्फ्यू को हटा लिया गया है. इन जिलों में अब किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा. इन जिलों में 5 अगस्‍त के पहले ही कर्फ्यू लगाया गया था, जब जम्‍मू-कश्‍मीर से भारत सरकार ने अनुच्‍छेद 370 को निष्‍प्रभावी किया था. डीडी न्‍यूज के हवाले से कहा गया है कि सरकार ने शनिवार सुबह सभी 22 जिलों से कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें : जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने पर सुनवाई के लिए संविधान पीठ गठित

5 अगस्‍त से इन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया था. हालांकि बाद में सरकार ने धीरे-धीरे कई जिलों से कर्फ्यू हटा लिया गया था. सरकार का कहना था कि जैसे-जैसे हालात सामान्‍य होंगे, कर्फ्यू हटा लिया जाएगा. बता दें कि 5 अगस्‍त को भारत सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 को निष्‍प्रभावी करने का फैसला किया था. यह धारा जम्‍मू-कश्‍मीर को विशेष राज्‍य का दर्जा देती थी.

डीडी न्‍यूज की खबर के अनुसार, लद्दाख के जिले पहले ही कर्फ्यू से रहित हैं. वहां कर्फ्यू लगाए ही नहीं गए थे. घाटी के कुछ संवेदनशील जिलों में कर्फ्यू लगाया गया था, उन्‍हें भी शनिवार सुबह हटा लिया गया. सरकार ने स्‍थानीय अधिकारियों से स्‍कूल खोलने का आदेश दिया है, ताकि धीरे-धीरे जनजीवन पटरी पर आ सके.

यह भी पढ़ें : खुशखबरी, दिल्ली में केजरीवाल सरकार 23.90 रुपये किलो के भाव पर बेच रही है प्याज

कश्‍मीर घाटी में अब तक दुकानें और प्रतिष्‍ठान बंद चल रहे थे, जब से अनुच्‍छेद 370 को निष्‍प्रभावी किया गया था. उसके बाद से अधिकांश एरिया में कारोबार शुरू नहीं हो पाया था.