logo-image

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है, पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है

Updated on: 30 Oct 2019, 04:25 PM

जम्मू-कश्मीर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर सीजफायर (ceasefire) का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी आर्मी (Pakistan army) ने बुधवार को राजौरी (rajauri) के सुंदरबनी सेक्टर (Sunderbani sector) में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. छोटे हथियारों से जमकर गोलीबारी की है. इसके अलावा मोर्टार भी दागा है. भारतीय सेना (Indian Army) जवाबी कार्रवाई कर रही है. पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है. पाकिस्तान ने एक ही दिन में दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है. 

यह भी पढ़ें- बेटे तो बेटे फूफा ने भी किशोरी के साथ की दरिंदगी, दास्तां सुनकर भर आएंगी आपकी आंखें

वहीं इससे पहले पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में ही बुधवार को सीजफायर का उल्लंघन किया था. कुपवाड़ा के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया गया था. जानकारी के मुताबिक इस हमले में एक नागरिक की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य घायल हो गए. घायलों का उपचार अस्पताल में चल रहा है. बता दें कि घाटी में पिछले कुछ दिनों में आम नागरिकों पर हमलों की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है.

यह भी पढ़ें- यामी गौतम ने खूबसूरती की परिभाषा को लेकर कही ये बात

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सोमवार को हुए एक आतंकी हमले में 19 लोग घायल हो गए. जिनमें से 6 की हालत गंभीर है. सूत्रों के अनुसार, ग्रेनेड हमले में घायल हुए सभी 19 लोग आम नागरिक हैं, जिनमें से 6 की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. सेना के एक सूत्र ने कहा, 'अज्ञात आतंकवादियों ने सोपोर बस स्टैंड के पास इकबाल मार्केट में सोमवार शाम लगभग 4.20 बजे एक ग्रेनेड फेंका.

यह भी पढ़ें- पश्चिमी और पूर्वी देशों के लोगों की तुलना में छोटा है भारतीयों का दिमाग

गंभीर रूप से घायल छह लोगों को इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया है. जांच जारी है.' आपको बता दें कि यह हमला सोपोर में होटल प्लाजा के पास शाम को लगभग 4 बजकर 15 मिनट के आस पास हुआ. इस आतंकी हमले के बाद CRPF के जवान मौका ए वारदात पर पहुंचे और पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू कर दिया. जम्मू-कश्मीर में पिछले 48 घंटों में यह दूसरा ग्रेनेड हमला था. इसके पहले शनिवार को श्रीनगर के करननगर में ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए थे.