logo-image

Jammu-Kashmir: पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत तो भारतीय सेना ने दिया ऐसे जवाब

पाकिस्तानी सेना की ओर से एक बार फिर जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सीजफायर का उल्लंघन (ceasefire violance) किया गया, जिसका भारतीय सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया है.

Updated on: 29 Mar 2020, 10:33 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तानी सेना की ओर से एक बार फिर जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सीजफायर का उल्लंघन (ceasefire violance) किया गया, जिसका भारतीय सेना (Indian Army) ने मुंह तोड़ जवाब दिया है. बताया जा रहा है कि अभी भी दोनों ओर गोलीबारी चल रही है. हालांकि, दोनों ओर से अबतक किसी के हताहत या जख्मी होने की कोई खबर नहीं आई है. 

यह भी पढे़ंःइंडियन आर्मी में कर्नल रैंक के डॉक्टर भी कोरोना वायरस की चेपट में, ऐसे हुए संक्रमित

पाकिस्तानी सेना के जवानों ने रविवार देर शाम पुंछ जिले के केरानी और क़स्बा सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इस पर इंडियन आर्मी के जवानों ने कमान संभाला और जमकर गोलीबारी की. इस दौरान दोनों देशों की ओर से खूब फायरिंग हुई. बता दें कि पाकिस्तान ने पहली बार सीजफायर का उल्लंघन नहीं किया, जबकि उसकी ओर से कई बार इस तरह की हरकत की जा चुकी है. 

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने पिछले दिनों भी सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया था. भारत ने भी पाकिस्तान की नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दिया था. पाकिस्तान ने घुसपैठ कराने के लिए फायरिंग की थी. भारत ने जवाबी कार्रवाई में एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल और तोपों से गोले दागे थे.

यह भी पढे़ंःवसीम जाफर का बड़ा खुलासा- बोले- सिर्फ 30 लाख रुपये से रांची में ये करना चाहते थे MS धोनी

भारतीय सेना मुताबिक, 'पाकिस्तान ने कुपवाड़ा सेक्टर (Kupwara sector) में घुसपैठ कराने के लिए फायरिंग की थी. भारतीय सेना ने जवाब में पाकिस्तानी सेना को निशाना बनाते हुए एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों से हमला किया था. भारत ने पाकिस्तान के घुसपैठियों को वापस लौटा दिया.