logo-image

पाकिस्तान की नापाक हरकत, कई चौकियों पर बरसा रहा गोलियां, बीएसएफ दे रही करारा जवाब

इसके जवाब में भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

Updated on: 10 Mar 2019, 05:51 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के केरी बटाल क्षेत्र में आज फिर सीजफायर का उल्लंघन किया. इसके जवाब में भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है. वहीं शनिवार सुबह भी जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया.  जिसका भारतीय सेना मुंह तोड़ जवाब दिया. वहीं सुबह हई फायरिंग में कर्णी सेक्टर में गोली लगने से एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गया. जिसक बाद एसपीओ को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें- भारत की तरफ से बालाकोट पर की गई एयरस्ट्राइक से अब तक सहमा है पाकिस्तान

  • शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में शाम करीब 6 बजे शाहपुर और केर्नी सेक्टर में भारी गोलाबारी कर पाक की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया. 
  • जम्‍मू कश्‍मीर के राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्‍टर में पाकिस्‍तान ने 5 और 6 मार्च को सीजफायर का उल्‍लंघन किया. 
  • 4 मार्च को भी अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था, जिसके बाद नियंत्रण रेखा पर भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई थी. इसके बाद पुंछ जिले में भी भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच गोलीबारी हुई थी.

पाकिस्तान लगातार घाटी में आशांति फैलाने के लिए अपनी नापाक चाल चलता रहता है जिसके जवाब में हर बार भारतीय सेना उसे उसकी ही भाषा में कड़ा जवाब देती है. 

बता दें कि एक तरफ जहां भारतीय पायलट अभिनंदन वर्तमान की रिहाई के बाद पाकिस्तान खुद को शांति का मसीहा बता रहा है. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में उससे लगी सीमा पर आए दिन सीजफायर तोड़ रहा है. इसी क्रम में दुश्मन देश पाकिस्तान ने शुक्रवार शाम को भी करीब 6 बजे जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में शाहपुर और कर्णी सेक्टर में भारी गोलाबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. जिसका भारतीय सेनाओं की ओर से करारा जवाब दिया गया.