logo-image

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, पुंछ में अग्रिम चौकियों पर की गोलीबारी

इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तान के मुहतोड़ जवाब दिया

Updated on: 05 Nov 2019, 12:56 PM

नई दिल्ली:

हर बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा. पाकिस्तानी रेंजरों ने मंगलवार को एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. इस दौरान पुंछ जिले में अग्रिम चौकियों को निशाना बना गया और उन पर पर छोटे हथियारों से ताबड़तोड़ गोलीबारी की गई. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तान के मुहतोड़ जवाब दिया.

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की तरफ से किए गए सीजफायर उल्लंघन का माकूल जवाब दिया. उन्होंने कहा, ‘सुबह सात बजकर 40 मिनट पर पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का अकारण उल्लंघन किया और पुंछ जिले के किरनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की.' सुबह करीब आठ बजे गोलीबारी बंद हुई.

यह भी पढ़ें: CBI की देशभर में 169 जगहों पर छापेमारी जारी, 7000 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी का मामला

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी मजदूरों के बाद अब स्कूल को निशाना बना रहे हैं. इसी क्रम में आतंकवादियों ने शोपियां के एक सरकारी स्कूल में आग लगा दी. इस स्कूल में शनिवार को बोर्ड की परीक्षा होनी थी. आतंकियों की इस हरकत से साफ है कि वे जम्मू-कश्मीर में ठीक होते हालात से बौखलाए हुए हैं. 31 अक्टूबर से कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश हो गया है और वहां पर धीरे-धीरे जिंदगी पटरी पर लौट रही है. बेहतर होते कश्मीर में आतंकवादी कायराना हरकत को अंजाम दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: तीस हजारी कांडः कमिश्नर के रवैये से नाखुश पुलिस कर्मियों ने घेरा दिल्ली पुलिस मुख्यालय

बता दें कि 5 अक्टूबर को जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने 5 मजदूरों की भी हत्या कर दी थी. सभी 5 मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले थे. मारे गए मजदूरों के नाम कमालुद्दीन, मुरसालिम, रोफिक, नोमुद्दीन और रफीकुल हैं. इस हमले में एक मजदूर गंभीर रूप से घायल भी हो गया था, जिसका नाम जोहिरुद्दीन है. घायल मजदूर का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों ने कुलगाम के कुत्रुसा गांव में मजदूरों पर गोलीबारी की थी, इस फायरिंग में पांच मजदूरों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. मुर्शिदाबाद के सागरदिधी थाने के बोखारा बाहलनगर गांव के रहने वाले इन मजदूरों को आतंकियों ने पहले किडनैप कर लिया फिर इनकी हत्या कर दी. ये मजदूर कश्मीर के कुलगाम में राजमिस्त्री का काम करते थे. ये सभी मजदूर एक महीने पहले काम करने के लिए कश्मीर आए थे.