logo-image

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. अभी हाल ही में पाकिस्तानी सेना ने तंगधार सेक्टर के सादपुरा, ढाणी और टाड के गांवों मोर्टार दागे

Updated on: 17 Nov 2019, 12:43 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन कर दिया है. इस बार ये फायरिंग पुंछ जिले के शाहपुर में की गई है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से शाहपुर में रविवार सुबह बिना किसी उकसावे के फायरिंग शुरू कर दी. बाद में भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मुहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान की तरफ से सुबह 10.15 पर फायरिंग शुरू की गई.

बता दें, पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघनम कर रहा है. अभी हाल ही में पाकिस्तानी सेना ने तंगधार सेक्टर के सादपुरा, ढाणी और टाड के गांवों मोर्टार दागे. इसमें दो घर तबाह हो गए. जबकि पांच लोग जख्मी हो गए. जिन्हें इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया. मंगलवार दोपहर को भी पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया था.

यह भी पढ़ें: Unnao: उग्र हुआ किसानों का प्रदर्शन, दो जगहों पर आगजनी, सब स्टेशन और ट्रक खाक

इधर, जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा संभाली जा रही सुरक्षा व्यवस्था की गृह मंत्री समीक्षा की. मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि शाह ने शुक्रवार को सीजीओ काम्प्लेक्स में अर्धसैनिक बल के मुख्यालय में सीआरपीएफ के महानिदेशक आरआर भटनागर सहित, वरिष्ठ कर्मियों से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें: अयोध्या मसले पर बैठक में मुस्लिम संगठन दो फाड़, पक्षकारों ने किया बहिष्कार

सूत्र ने कहा कि सीआरपीएफ ने मंत्री को पॉवरप्वाइंट प्रजेंटेशन के जरिए जम्मू-कश्मीर व नक्सल प्रभावित इलाकों में अपनी तैयारियों के बारे में अवगत कराया. शाह ने अर्धसैनिक बल से जुड़े दूसरे मुद्दों की स्थिति का भी जायजा लिया, जिसमें इसके आंतरिक मामले भी शामिल हैं. अमित शाह के एक जून को गृहमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद उनकी सीआरपीएफ अधिकारियों से बल के मुख्यालय में यह पहली बैठक है.