हिरासत के 163 दिन बाद अब अपने घर में शिफ्ट होंगे उमर अब्दुल्ला

Bhasha  |   Updated On : January 15, 2020 10:52:12 PM
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

श्रीनगर:  

पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को राज्य में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के निरस्त किए जाने के बाद एहतियातन हिरासत में लिए जाने के 163 दिन बाद उनके आधिकारिक आवास के पास स्थित एक घर में स्थानांतरित किया जाएगा. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उमर को वर्तमान में हरि निवास में रखा गया है, गुरुवार को उन्हें स्थानांतरित किये जाने की संभावना है क्योंकि जम्मू-कश्मीर प्रशासन की योजना घाटी का दौरा करने आ रहे केंद्र सरकार के मंत्रिस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के लिए हरि निवास का उपयोग करने की है.

अधिकारियों ने बताया कि उमर को जिस घर में स्थानांतरित किया जाएगा, वह उनके सरकारी आवास के नजदीक है. रेल मंत्री पीयूष गोयल, विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद और गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी समेत केंद्र सरकार के मंत्रियों की एक टीम जल्द ही घाटी का दौरा करने वाली है.

शुरुआती दिनों में महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को एक ही गेस्ट हाउस में रखा गया था. दोनों नेता पूर्व में हरि निवास में रह रहे थे. हालांकि, बाद में महबूबा मुफ्ती को चश्मे शाही गेस्ट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया. कुछ वक्त बाद ठंड बढ़ने पर महबूबा मुफ्ती को एक सरकारी गेस्ट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया था.

अब उमर अब्दुल्ला अपने घर में वापस शिफ्ट कर दिए गए हैं. वहीं, महबूबा अब भी श्रीनगर के लालचौक के पास बने एक गेस्ट हाउस में रह रही हैं. साथ ही फारुक अब्दुल्ला को पब्लिक सेफ्टी ऐक्ट के तहत हिरासत में रखा गया था. उमर अब्दुल्ला को हिरासत में लिए जाने के 163 दिनों बाद अब उनके घर में शिफ्ट किए जाने का फैसला किया गया है. उमर अपने घर में स्पेशल सर्विस ग्रुप के जवानों की सुरक्षा में रहेंगे.

First Published: Jan 15, 2020 10:52:12 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो