logo-image

CAA Protest पर बोलीं महबूबा मुफ्ती- BJP ने कश्मीर जैसी स्थिति भारत के हर हिस्से में की

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को कहा कि देश के लोगों को घाटी में लोगों का दमन देखने के लिए कश्मीर आने की जरूरत नहीं है.

Updated on: 19 Dec 2019, 06:26 PM

श्रीनगर:

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को कहा कि देश के लोगों को घाटी में लोगों का दमन देखने के लिए कश्मीर आने की जरूरत नहीं है, क्योंकि भाजपा ने भारत के हर हिस्से में ‘कश्मीर जैसी’ स्थिति सुनिश्चित कर दी है. महबूबा मुफ्ती के टि्वटर हैंडल पर कहा गया कि साथी नागरिकों को दमन देखने के लिए कश्मीर आने की आवश्यकता नहीं है.

भाजपा ने कश्मीर जैसी स्थिति हर भारतीय के लिए उत्पन्न कर दी है. पीडीपी अध्यक्ष का टि्वटर हैंडल उनकी पुत्री इल्तिजा द्वारा चलाया जा रहा है. महबूबा अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने और जम्मू कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र के निर्णय के समय से एहतियातन हिरासत में हैं.

नागरिकता संशोधन एक्ट 2019 के विरोध में देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को लेफ्ट पार्टियों ने भारत बंद बुलाया था. इसके अलावा कई संगठनों ने इस कानून का विरोध किया है. राजधानी दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशनों को बंद किया गया है. हालांकि, देर शाम अधिकतर मेट्रो स्टेश शुरू हो गए. लखनऊ में प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की है. साथ ही संदीप दीक्षित, रामचंद्र गुहा जैसी कई हस्तियों को हिरासत में भी लिया गया है.