मेरे साथ अपराधियों जैसा किया जा रहा है बर्ताव, महबूबा मुफ्ती की बेटी ने जारी किया वॉयस मैसेज

News State Bureau  |   Updated On : August 16, 2019 11:34:30 AM

(Photo Credit : )

New Delhi:  

कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद अभी कई इलाकों में प्रतिबंध लगा हुआ है. कई पार्टियों के नेताओं को भी अभी भी गिरफ्तार करके रखा गया है. इस बीच राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा ने एक वॉयस मैसेज जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि उनपर कड़ी नजर रखी जा रही है और धमकी दी गई है कि अगर दोबारा उन्होंने मीडिया से बात की तो इसके परिणाम भुगतने होंगे. इल्तिजा ने इस वॉयस मैसेज में कहा है कि उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को इस मामले में पत्र लिखा है और स्पष्टीकरण मांगा है.

इल्तिजा जावेद ने मैसेज जारी कर कहा कि मुझे भी हिरासत में लिया गया है, ऐसा इसलिए किया क्योंकि मैंने मीडिया से बात की थी. मुझे धमकी दी गई है कि अगर मैंने दोबारा मीडिया से बात की तो इसके परिणाम भुगतने होंगे. इल्तिजा ने कहा, मुझे अपराधियों की तरह रखा जा रहा है. मेरे साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है. जिन कश्मीरियों ने आवाज उठाई उनके साथ मैं भी जान का खतरा महसूस कर रही हूं.

यह भी पढ़ें: अनुच्‍छेद 370 हटाने के खिलाफ दायर याचिका पर अधिवक्‍ता एमएल शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार

इल्तिजा ने पत्र में क्या लिखा है ?

गृह मंत्री अमित शाह को लिखे खत में इल्तिजा ने स्पष्टीकरण मांगते हुए लिखा है कि आज जब बाकी देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा है तो कश्मीरियों को जानवरों की तरह कैद कर दिया गया. उन्हें बुनियादी मानवाधिकारों से दूर किया जा रहा है. बता दें, महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को इस वक्त श्रीनगर के एक गेस्टहाउस में रखा गया है. इससे पहले इल्तिजा जावेद ने मीडिया से बात करते हुए सवाल किया था कि मां को जानवरों की तरह क्यों बंद कर दिया गया है. इसके बाद से ही वो चर्चा में आ गई थीं.

यह भी पढ़ें: कश्‍मीर घाटी में बज रहे हैं पाकिस्‍तान के सैटेलाइट फोन, सुरक्षाबलों की कड़ी नजर

बता दें, इल्तिजा लंदन में भारतीय हाई कमिश्नर में सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर हैं. उन्होंने इंटरनेशनल रिलेशन में मास्टर की डिग्री ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिलहाल वह अभी कश्मीर में रह रही हैं. वहीं, महबूबा मुफ्ती की छोटी बेटी इर्तिका राइटर हैं. वह अपने मामा तसादुक मुफ्ती के पास रहती हैं. उनके मामा एक सिनेमेटोग्राफर हैं. वह उन्हीं के नक्शे कदम पर चल रही हैं.

First Published: Aug 16, 2019 11:34:30 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो