logo-image

जानिए किसने की राजौरी और पुंछ में सेकंड लाइन ऑफ डिफेंस बनाने की मांग

जम्मू कश्मीर सरकार में पूर्व मंत्री रहे कुलदीप राज गुप्ता ने राजौरी और पुंछ से आए प्रतिनिधियों के साथ की केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की.

Updated on: 26 Oct 2019, 11:30 AM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर सरकार में पूर्व मंत्री रहे कुलदीप राज गुप्ता ने राजौरी और पुंछ से आए प्रतिनिधियों के साथ की केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. करीब आधे घंटे तक चली बैठक के बाद कुलदीप गुप्ता ने न्यूज़ नेशन पर बयान दिया कि पाकिस्तान की तरफ से की जा रही लगातार गोलीबारी और घुसपैठ की घटनाओं को देखते हुए राजौरी और पुंछ जिलों में सेकंड लाइन ऑफ डिफेंस बनाने की मांग हमने राजनाथ सिंह से की है, ताकि हम खुद को ज्यादा महफूज रख सकें और पाकिस्तान से आतंकवादियों की घुसपैठ पर भी लगाम लग सके.

एलओसी पर बढ़े बैंकरों की संख्या, सेना के लिए विस्थापित होने के लिए भी है तैयार
पाकिस्तान की गोलीबारी में सीमा से लगे हुए स्कूल और घरों को निशाना बनाया जाता है, कई बार बच्चे स्कूल भी नहीं पहुंच पाते हैं. इसलिए इस क्षेत्र में बंकरों की संख्या में इजाफा होना चाहिए. अगर भारतीय सेना सेकंड लाइन आफ डिफेंस बनाना चाहे तो, हम स्वेच्छा से विस्थापित होने के लिए भी तैयार हैं.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी (BJP) के साथ आते ही हरियाणा (Haryana) में जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) की सुरक्षा बढ़ी

सेना में भर्ती और सरकारी नौकरी में आरक्षण की मांग
उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा और बॉर्डर पर स्थानीय लोगों को अर्ध सैनिक बलों और एसपीओ के रूप में शामिल करना चाहिए. इससे भारतीय सेना को खुफिया सूचना मिलने में भी मदद मिलेगी. हम चाहते हैं कि जम्मू कश्मीर के पहाड़ियों को दिए गए 3% आरक्षण को जल्द ही लागू किया जाए.