logo-image

J&K के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने PoK हासिल करने के लिए चला ये नया दांव, देखें VIDEO

J&K के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि PoK के एक-एक आदमी कहने लगेगा कि हमको उस पार जाना है. हमारा PoK का नक्शा है वो है जम्मू-कश्मीर की तरक्की

Updated on: 19 Sep 2019, 06:25 AM

नई दिल्ली:

भारत-पाकिस्तान के बीच स्थिति सामान्य नहीं है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बातचीत के लिए सारे दरवाजे बंद हो गए हैं. PoK को लेकर दोनों देश आमने-सामने की स्थिति में हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को PoK को जाने का डर सता रहा है, तो वहीं भारत को PoK को अपने में शामिल करने की खुशी और ललक देखते ही बन रही है.

यह भी पढ़ें- पीओके पर भारत के इस बयान से तिलमिलाया बेशर्म पाकिस्तान, कही ये बात

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने PoK को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमारे बहुत सारे मंत्री जिनको कई बार अंतरराष्ट्रीय मामलों पर बोलने का मौका नहीं मिलता. वो भी PoK पर चढ़ाई किए हुए हैं कि अगला टारगेट PoK है. लेकिन राज्यपाल ने कहा कि हम लड़ाई की बजाय जम्मू-कश्मीर की तरक्की के आधार पर उसको ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें- सदस्यता समाप्त होने पर जसंवत नगर से ही लड़ूंगा चुनाव : शिवपाल

उन्होंने कहा कि अगर हम जम्मू कश्मीर के लोगों को इज्जत दे सकें, अपने सिर पर बैठाकर दिखा सकें. पूरे देश में सबसे बेहतरीन और शानदार नागरिक बना के दिखा सकें. यहां के बच्चे की भविष्य की रक्षा कर सकें. यहां कारोबार ला सकें. यहां खुशहाली ला सकें. यहां इतनी बिजली ला सकें कि हमारी चमक PoK में दिखे. मैं गारंटी के साथ कहता हूं PoK में साल भर के अंदर उपद्रव हो जाएगा. आपको बिना लड़ाई के PoK मिल जाएगा. PoK के एक-एक आदमी कहने लगेगा कि हमको उस पार जाना है. हमारा PoK का नक्शा है वो है जम्मू-कश्मीर की तरक्की.

यह भी पढ़ें- स्कूल के प्रिंसिपल समेत दो ने किया टीचर से गैंगरेप, ऐसे हुआ खुलासा

वहीं PoK इस समय बहुत ही गरम मुद्दा हो गया है. मंगलवार को विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने स्पष्ट कर दिया कि PoK भारत का हिस्सा है हम इसको लेकर रहेंगे. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी स्पष्ट कर दिया है कि पाकिस्तान से बात अब PoK पर होगी.