BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

भूस्खलन के कारण जम्मू श्रीनगर राजमार्ग दोबारा बंद, सामान्य होने में लगेंगे इतने घंटे

भाषा  |   Updated On : November 10, 2019 09:02:58 PM
प्रतीकात्‍मक फोटो

प्रतीकात्‍मक फोटो (Photo Credit : AFP )

बनिहाल/जम्मू:  

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir)  के रामबन जिले में रविवार दोपहर जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग  (Jammu-Srinagar National Highway) पर जबरदस्त भूस्खलन (Landslide) के कारण यातायात बंद हो गया जिससे हजारों यात्री फंस गए हैं. इस घटना से कुछ ही देर पहले यातायात शुरू किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात 13 घंटे तक बंद रहने के बाद रविवार की सुबह तीन बजे परिचालन शुरू हुआ.

इससे पहले रामबन शहर से दो किलोमीटर पहले महार में भूस्खलन हो गया था. उन्होंने बताया कि सड़कों से मलबा हटाने वाली एजेंसी ने कड़ी मेहनत की ताकि सड़क पर जल्दी परिचालन शुरू हो सके लेकिन ताजा भूस्खलन के कारण सड़क पर लगभग 100 मीटर तक मलबा फैल गया है. उन्होंने बताया कि यह भूस्खलन डिगडोले के निकट हुआ और राजमार्ग को परिचालन योग्य बनाने में 12 घंटे लगेंगे. उन्होंने बताया कि मलबे को साफ करने के लिए श्रमिकों के साथ-साथ मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. अधिकारियों के अनुसार घाटी की ओर जा रहे यात्री वाहन एवं आवश्यक वस्तु लेकर जा रहे ट्रकों ने जवाहर सुरंग को पार कर लिया था. उन्होंने बताया कि ताजा भूस्खलन से राष्ट्रीय राजमार्ग पर 1300 वाहन फंस गए हैं. 

बता दें कि कश्मीर के पर्वतीय इलाकों (Mountainous Areas) में बर्फबारी हुई है. जिससे सवेरे हो गई घनी धुंध में खराब विजिबिलिटी के चलते श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अधिकांश फ्लाइट निर्धारित समय से देरी से गईं. इसके बाद दो फ्लाइट को रद्द भी करना पड़ा. मौसम विभाग, श्रीनगर (Srinagar) के अनुसार आज प्रदेश में मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई गई थी. लेकिन राजमार्ग पर हुए इस भूस्खलन ने लोगों की समस्या को बढ़ा दिया है.

First Published: Nov 10, 2019 09:02:58 PM

RELATED TAG: Landslide, Srinagar,

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो