logo-image

जम्मू-कश्मीर: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीनों आतंकी ढेर

सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी एक घर में छिपे हुए हैं जिस के बाद सेना और सीआरपीएफ ने मिलकर आतंकियों के खिलाफ ये ऑपरेशन चलाया.

Updated on: 16 Oct 2019, 11:10 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है.अनंतनाग के पजलपोरा में घंटों चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. ये तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन के सदस्य बताए जा रहे हैं. इनमें हिजबुल मुजाहिद्दी का कमांडर नासिर चद्रु भी शामिल है. जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ सुबह 6 बजे से शुरू हुई थी. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी एक घर में छिपे हुए हैं जिस के बाद सेना और सीआरपीएफ ने मिलकर आतंकियों के खिलाफ ये ऑपरेशन चलाया. 

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी जिसमें 2 आतंकी ढेर हो गए थे. इनमे से एक आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य बताया जा रहा था.

बता दें पिछले कुछ दिनों से आतंकी लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहे हैं और सुरक्षा हल उनको मुहंतोड़ जवाब दे रही है. बता दें कि इन सब के बीच खबर ये भी है कि तीन बड़े आतंकी संगठन, लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाबहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद ने अपने आतंकियों को हमले करने की जिम्मेदारी सौप दी है. बताया रहा है कि इस मामले में पाकिस्तानी आर्मी और ISI ने भी आतंकी संगठनों की मदद की है.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक हाल ही में पुलवामा में एक मीटिंग हुई थी जिसमें इन आंतकी संगठनों को बताया गया कि हमला करने के दौरान किन के पास कौन सी जिम्मेदारी होगी. इससे जुड़ा एक दस्तावेज भी सामने आया है जिसमें बताया गया है कि इन आतंकी हमलों के जरिए पुलिस और नेताओं को निशाना बनाया जाएगा. आंतकी इस हमले को जम्मू-कश्मीर सहित देश के अन्य हिस्सों में अंजाम देने के फिराक में है. ऐसे में इंटेलीजेंस एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.