जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर की गोलीबारी, रिहायशी इलाकों को बनाया निशाना

News State Bureau  |   Updated On : February 15, 2020 10:29:25 AM
जम्मू-कश्मीर में गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर में गोलीबारी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर गोलीबारी की गई है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने आज यानी शनिवार सुबह बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी. गोलीबारी हीरानगर सेक्टर में हुई जिसमें पाक रेंजर्स ने आसपास के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया. बीएसएफ सूत्रों की मानें तो इस गोलीबारी में कुछ घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं हालांकि मानवीय क्षति की कोई खबर नहीं है. 

यह भी पढ़ें: कासिम सुलेमानी को मारने वाला स्टील्थ ड्रोन अपने बेड़े में शामिल करना चाहती है भारतीय सेना

बता दें, पाकिस्तान लगातार मुंह की खान के बाद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. इससे पहले 9 फरवरी को भी सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया था. गोलीबारी मेंधार सेक्टर की नियंत्रण रेखा के पास की गई. बता दें, पिछले कई दिनों से पाकिस्तान मेंधार सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहे हैं. हालांकि भारतीय सेना लगातार इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में संदिग्ध आतंकवादियों (Terrorists) ने पुलवामा (Pulwama) के त्राल (Tral) में एक युवक को मौत के घाट उतार दिया. सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने त्राल इलाके को घेर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस घटना से स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें: CAA-NRC का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर इस शहर में हुआ लाठीचार्ज

इससे पहले भी पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया था जिसमें 2 जवान शहीद हो गए थे. जानकारी के मुताबिक सीजफायर का उल्लंघन जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुआ. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया गया था. हालांकि भारतीय सेना ने भी इसका मुहंतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तान का भारी नुकसान किया.

First Published: Feb 15, 2020 10:20:13 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो