logo-image

महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को मिली परिवार से मिलने की इजाजत

खबरों की मानें तो उमर अबदुल्ला से उनके परिवार ने श्रीनगर के हरि निवास पर मुलाकात की

Updated on: 01 Sep 2019, 08:12 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही एक तरफ जहां सरकार घाटी में स्थिति को सामान्य करने की हर संभव कोशिश कर रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ वहां के प्रमुख नेताओं शनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती को अब नजरबंद करके रखा गया है. हालांकि सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि हाल ही में दोनों नेताओं को अपने परिवार से मिलने की अनुमति दी गई.

खबरों की मानें तो उमर अबदुल्ला से उनके परिवार ने श्रीनगर के हरि निवास पर मुलाकात की. मुलाकात के लिए केवल 20 मिनट दिए गए थे. बताया ये भी जा रहा है कि जब से उमर अबदुल्ला को नजरबंद किया गया है, तब से अब तक वह अपने परिवार से दो बार मिल चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उमर अब्दुल्ला को 12 अगस्त को बकरीद के मौके पर फोन पर बात करने की इजाजत भी दी थी.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के पीछे मूकाम्बिका देवी का है चमत्कार !

वहीं बात करें महबूबा मुफ्ती की तो उन्होंने भी गुरुवार को अपनी मां और बहन से मुलाकात की थी. पीडीपी प्रमुख को पर्यटन विभाग की संपत्ति चेशमाशाही में रखा गया है, जिसे अब उप-जेल घोषित कर दिया गया है. खबरों की मानें तो उमर अब्दल्ला के पिता फारुख अब्दुल्ला को भी उनके घर में नरजबंद करके रखा गया है. इस बीच कुछ अधिकारी बीच-बीच में जाकर उनसे मिलते भी रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सेना चीफ बिपिन रावत ने किया LoC का दौरा, बोले- आपात स्थिति के लिए तैयार रहें जवान

वहीं बताया ये भी जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने को लेकर एक व्यापक अभियान चलाएगी. पार्टी प्रदेश के प्रत्येक जिले में जाकर इसके फायदे भी बताएगी. इसके तहत 100 से अधिक सभाएं और संगोष्ठियां भी आयोजित होंगी. बीजेपी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर पूरे प्रदेश में एक जनजागरण अभियान चलया जाएगा. अब बीजेपी इस उपलब्धि को लेकर गांव-गांव में जश्न मनाने जा रही है.