जम्मू-कश्मीर: अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से बरामद हुआ ड्रोन, जांच में जुटी सेना

News State Bureau  |   Updated On : January 28, 2020 11:02:58 AM
जम्मू-कश्मीर: अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से बरामद हुआ ड्रोन, जांच में जुटी सेना

अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से बरामद हुआ ड्रोन (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में एक ड्रोन बरामद किया गया है. भारतीय सेना ने ये ड्रोन अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से बिना किसी पेलोड के बरामद किया है. हालांकि ये ड्रोन किसका है, इस बात का पता अभी तक नहीं चल सका है. सेना इसकी जांच में जुटी हुई है, साथ ही ये पता लगाने की कोशिश भी की जा रही है कि आखिर ये ड्रोन सीमा पर पहुंचा कैसे.

यह भी पढ़ें: शर्मनाक : नौकरी मांगने वाले केरल के युवक को दी गई शाहीन बाग प्रदर्शन में शामिल होने की सलाह

बता दें, ये खबर ऐसे समय में सामने आई है जब जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान चिनाब घाटी में फिर से आतंकवाद पैदा करने की कोशिश कर रहा है. इसके साथ ही उन्होंने अपने जवानों से अपील की थी कि वे क्षेत्र को आतंकवाद से दोबारा पूरी तरह मुक्त करने के लिए अथक प्रयास करें. सिंह ने कहा, ‘यह (चिनाब घाटी) क्षेत्र आतंकवाद से बुरी तरह ग्रस्त था. कुछ समय पहले यहां से आतंकवाद का पूरी तरह सफाया किया गया था, लेकिन पाकिस्तानी एजेंसियों की लगातार कोशिश के कारण करीब नौ आतंकवादी किश्तवाड़ और डोडा जिलों में सक्रिय हो गए.’

यह भी पढ़ें: अमित शाह और जेपी नड्डा ने चुने 10 मुद्दे, जिन पर भाजपा लड़ रही दिल्ली चुनाव

दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तान चिनाब घाटी में फिर से आतंकवाद पैदा करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र बलों के संयुक्त प्रयासों से आतंकवादी नेटवर्कों को नष्ट कर दिया गया और जमीनी स्तर पर काम कर रहे उनके सदस्यों एवं सहायता प्रणाली का भी भंडाफोड़ कर दिया गया. उन्होंने आगे कहा कि नौ सक्रिय आतंकवादियों में से चार मारे जा चुके है और दो अन्य को (पिछले पांच महीने में) गिरफ्तार किया जा चुका है. तीन आतंकवादी किश्तवाड़ और कश्मीर का एक अन्य आतंकवादी डोडा जिले में अब भी सक्रिय हैं.

First Published: Jan 28, 2020 10:59:47 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो