logo-image

Jammu-Kashmir: आतंकवादियों ने पुलवामा में युवक की गोली मारकर हत्या की

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में संदिग्ध आतंकवादियों (Terrorists) ने पुलवामा (Pulwama) के त्राल (Tral) में एक युवक को मौत के घाट उतार दिया.

Updated on: 09 Feb 2020, 08:51 PM

नई दिल्‍ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में संदिग्ध आतंकवादियों (Terrorists) ने पुलवामा (Pulwama) के त्राल (Tral) में एक युवक को मौत के घाट उतार दिया. सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने त्राल इलाके को घेर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि आतंकवादियों ने कश्मीरी नागरिक की क्यों हत्या की है.  

यह भी पढ़ेंःDelhi Assembly Election: चुनाव आयोग ने कहा, ...इसलिए देरी हो गई वोटिंग पर्सेंट जारी करने में

संदिग्ध आतंकियों ने त्राल में एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी, जिससे स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और युवक के बारे में स्थानीय लोगों से पूछताछ कर रही है.

बता दें कि लगातार मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ से संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया है. इस गोलीबारी में दो जवान शहीद हो गया है जबिक 3 अन्य घायल बताए जा रहे हैं. सीजफायर का उल्लंघन जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुआ. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया गया था. हालांकि भारतीय सेना ने भी इसका मुहंतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तान का भारी नुरकसान किया.

बताया जा रहा है कि सीजफायर का उल्लंघन 8 फरवरी यानी शनिवार को देगवार सेक्टर में हुआ. पाकिस्तान ने LoC पर मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलाबारी की. बता दें, इससे पहले मंगलवार को भाी पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सीमारेखा में सीजफायर का उल्लंघन कियाथा. पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और पिछले कुछ महीनों से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. भारतीय जवानों ने पाक की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देते हुए मोर्चा संभाल लिया. पाकिस्तान के इस संघर्ष विराम के उल्लंघन में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई.

यह भी पढ़ेंःअरविंद केजरीवाल और संजय सिंह ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल, कहा- अबतक मतदान के आंकड़े क्यों नहीं जारी हुए

आपको बता दें कि भारत पाकिस्तान के रिश्ते जम्मू-कश्मीर को लेकर कितने तल्ख रहें हैं यह बात जगजाहिर है. लेकिन पिछले कुछ सालों के बाद यह और भी तल्ख हो गए हैं. जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान की सीमारेखा पर आए दिन पाकिस्तानी ऑर्मी संघर्ष विराम का उल्लंघन करती रहती है.