logo-image

जम्मू-कश्मीर: अंसार-गजवा-उल-हिंद आतंकी संगठन के सदस्य थे त्राल में मारे गए तीन आतंकी

इन तीनों आतंकियों की पहचान जंगीर रफीक वानी, रजा उमर मकबूल भट और उजैर अमिन भट के तौर पर हुई है

Updated on: 19 Feb 2020, 10:05 AM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के पुलवामा के त्राल में मारे गए तीन आतंकियों की पहचान कर ली गई है. मंगलवार देर रात संयुक्त अभियान में मारे गए तीन आतंकवादी आतंकी संगठन अंसार-गजवा-उल- हिंद के सदस्य बताए जा रहे थे. इन तीनों आतंकियों की पहचान जंगीर रफीक वानी, रजा उमर मकबूल भट और उजैर अमिन भट के तौर पर हुई है. बाताया जा रहा है कि इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है.

बता दें, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के त्राल में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई. मंगलवार देर रात सुरक्षाबलों ने एक ऑपरेशन के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया. दरअसल मंगलवार शाम को त्राल में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद जम्मू और कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की संयुक्त टीम ने संयुक्त अभियान चलाया और आतंकियों की तलाश शुरू की. सुरक्षाबलों ने धीरे-धीरे उस इलाके को घेर लिया जहां आतंकी छिपे हुए थे और उसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले आतंकवादी किसी बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं. बताया आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन किसी बड़े हमले की साजिश रच रहा है. इसके अलावा जैश ए मोहम्मद भी ट्रम्प दौरे के दौरान आतंकी घटनाओ को अंजाम देने की तैयारी में है. इस बारे में इंटेलिजेंस रिपॉर्ट पहले आ चुकी है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक सॉफ्ट टारगेट के रूप में आतंकी पब्लिक प्लेस पर हमला कर सकते है और आम नागरिकों को निशाना बना सकते है. इस खूफिया जानकारी के बाद सुरक्षा एजेंसिया और सतर्क हो गई हैं.