logo-image

Jammu Kashmir: पुलवामा हमले में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, जैश कमांडर सज्जाद बट ढेर

Jammu Kashmir: पुलवामा हमले में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, जैश कमांडर सज्जाद बट ढेर

Updated on: 18 Jun 2019, 12:59 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) में सुरक्षा बलों एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. अनंतनाग में हुए मुठभेड़ में आज सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है. इन दो मारे गए आतंकवादियों में एक आतंकवादी की पहचान 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए सीआरपीएफ काफिले पर हमले का मास्टर माइंड सज्जाद बट के रुप में हुई है. इसके साथ ही पुलवामा हमले में शामिल तौसिफ भी मारा गया है. पुलवामा हमले के बाद से ही सज्जाद सुरक्षाबलों के निशाने पर था. सज्जाद भट्ट की कार का इस्तेमाल 14 फरवरी को हुए पुलवामा सीआरपीएफ काफिले पर हमले में किया गया था. 

बता दें कि पुलवामा में इसी साल 14 फरवरी को आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक काफिले को निशाना बनाया था. सज्जाद ने ही कार में IED भरकर CRPF के काफिले के एक ट्रक में ले जाकर टकरा दिया था. इस कायराना हमले में सीआरपीएफ के 40 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे. बताया जा रहा है कि इस हमले को पूरी तरह से प्लैन कर के अंजाम दिया गया था और इस हमले को खुद सज्जाद ने प्लान किया था. 

इसके पहले सुबह इलाके में सर्च अभियान (Search Operation) चलाया गया था जिसके चलते छिपे आतंकवादियों ने सर्च अभियान में शामिल सुरक्षा बलों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया. इस हमले में

सूत्रों के मुताबिक अभी तक इस एनकाउंटर में दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. 

पिछले 24 घंटों में घाटी में यहां हुए आतंकी हमले

यह भी पढ़ें: कश्मीर मुठभेड़ में एक मेजर शहीद, 3 सैनिक घायल, 1 आतंकी ढेर

पहला हमला: अनंतनाग जिले के अचबल में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने गोलियां चलाना शुरू किया. 
दूसरा हमला: पुलवामा के अरिहल गांव में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के एक वाहन पर IED के जरिए हमला किया गया. 
तीसरा हमला: त्राल में CRPF की 180वीं बटैलियन के मुख्यालय पर ग्रेनेड से हमला किया.

Jammu and Kashmir: Exchange of fire underway between security forces & terrorists in Anantnag. More details awaited.

— ANI (@ANI) June 17, 2019

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को भी आतंकवादियों से मुठभेड़ में सेना के मेजर केतन शर्मा शहीद हो गए थे. गोली लगने के बाद केतन शर्मा को उन्हें 92 बेस अस्पताल ले जाया गया लेकिन मेजर को बचाया नहीं जा सका. 

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में एक बार फिर हुई सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन जारी

इस हमले में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था. मुठभेड़ में एक मेजर समेत तीन सैनिक घायल हुए थे. इससे पहले पुलिस सूत्रों ने कहा था कि अनंतनाग के बिदूरा गांव में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव को बरामद कर लिया गया. इस हमले में एक आतंकवादी का शव भी बरामद किया गया था.