Jammu-Kashmir: गृहमंत्री अमित शाह ने अमरनाथ यात्रा को लेकर दिए ये जरूरी दिशा निर्देश

News State Bureau  |   Updated On : June 26, 2019 11:58:47 PM
श्रीनगर में अमित शाह और राज्यपाल सत्य पाल मलिक (ANI)

श्रीनगर में अमित शाह और राज्यपाल सत्य पाल मलिक (ANI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) दो दिवसीय दौरे पर कश्मीर पहुंच चुके हैं. श्रीनगर में उन्होंने राज्य के विकास को लेकर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक (Satya Pal Malik) के साथ बैठक की है. जानकारी के मुताबिक अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले गृहमंत्री कल पवित्र शिवलिंग के दर्शन के लिए भी जा सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः जानिए किस वजह से अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत के समर्थन में आए पाकिस्तान और चीन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा बैठक की. उन्होंने सभी सुरक्षा एजेंसियों को हिंसा मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से सतर्क रहने और सभी निवारक कदम उठाने का निर्देश दिया है. बताया जा रहा है कि देश की आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं.

गृह मंत्री की जिम्मेदारी संभालने के बाद ये पहली बार है जब अमित शाह कश्मीर दौरे पर हैं. श्रीनगर में गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने राज्य में कई विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की. इस बैठक में राज्य के वरिष्ठ अधिकारी और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी हिस्सा ले रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः मुलायम सिंह यादव की समधन समेत 4 अधिकारियों पर लगा 50-50 लाख का जुर्माना, ये है कारण

इस बैठक के बाद अमित शाह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं और पंचायत सदस्यों को भी अलग-अलग संबोधित करेंगे. सूत्रों ने कहा, 'इस दौरान अमित शाह कल श्री अमरनाथजी गुफा मंदिर भी जाएंगे और वहां पूजा-अर्चना करेंगे.' इस वर्ष अमरनाथ यात्रा पहली जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी. बीजेपी सूत्रों ने कहा कि शाह गुरुवार को पार्टी नेताओं, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों, मुख्यधारा की पार्टियों के नेताओं, पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों और पंचायत सदस्यों से मुलाकात करेंगे.

First Published: Jun 26, 2019 07:12:40 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो