logo-image

कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

Updated on: 11 Nov 2019, 09:31 AM

नई दिल्ली:

भारतीये सेना ने जम्मू-कश्मीर में बहुत बड़ी कामयाबी हासिल की है. बांदीपोरा में चल रही मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं. कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: AyodhyaVerdict के बाद मंडरा रहा बड़े आतंकी हमलों का खतरा, अजीत डोभाल ने बुलाई बैठक

दरअसल सोमवार सुबह ही बांदीपोरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी जिसमें सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुंहतोड़ दिया और दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. बता दें, इससे पहले बांदीपुरा (Bamdipora)जिले में आतंकवादियों (terrorist)और सुरक्षाकर्मियों के बीच रविवार को भी मुठबेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में भी एक आतंकी ढेर हो गया था. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सुरक्षा बल लावदारा गांव में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान चला रहे थे. उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया. अधिकारियों के मुताबिक अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी थी.

यह भी पढ़ें: करतारपुर की पवित्र धरती से पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान की नापाक अपील

इससे पहले भी भारतीय सेना ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद के चीफ अब्दुल हमीद लल्हारी को ढेर कर दिया था. दरअसल सीमा पर लागातार बढ़ रही आतंकी गतिविधियों को देखते हुए अब भारतीय सेना ने आंतकियों के खिलाफ कमर कस ली है. इसी कड़ी में सेना ने अब अंसार गजवात उल हिंद आतंकी संगठन सफाया कर दिया था. यह वही संगठन है जिसका मुखिया जाकिर मूसा था, लेकिन उसकी मौत के बाद अब्दुल हमीद लल्हारी ने कमान संभाली थी.