logo-image

जम्मू कश्मीर पर आतंकियों की बुरी नजर, श्रीनगर के हबाक चौक पर Terrorist ने किया ग्रेनेड अटैक

इस हमले में 3 लोगों घायल भी हुए है. बताया जा रहा है कि इस हमले में भी सीआरपीएफ की टीम को निशाना बनाया गया था.

Updated on: 08 Jan 2020, 03:03 PM

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) पर आतंकियों (Terrorist Attack) की बुरी नजर लगी हुई है और आतंकी जम्मू कश्मीर (J&K) की शांति को लगातार भंग करने की फिराक में लगे रहते हैं. इस बार आतंकियों ने श्रीनगर (Srinagar) को अपना निशाना बनाया है. दरअसल श्रीनगर के हबाक चौक (Habak Chowk) पर आतंकियों ने ग्रेनेड अटैक (Granade Attack) किया है. इस हमले में 3 लोगों घायल भी हुए है. तीनों घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि इस हमले में भी सीआरपीएफ की टीम को निशाना बनाया गया था. हालांकि सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन जारी शुरू कर दिया है. इलाके में और भी आतंकियों के छुपे हो सकते हैं.

बता दें कि इसके पहले भी श्रीनगर में ही आतंकियों ने सीआरपीएफ की टीम पर ग्रेनेड से हमला किया था लेकिन इस हमले में किसी भी तरह की जान मान की हानि नहीं हुई थी. ग्रेनेड हमले के दौरान ग्रेनेड एक ट्रांसफार्मर से जा टकराया था जिससे बड़ा हादसा टल गया था.

यह भी पढ़ें: आखिरकार भारत के सामने घुटने टेका पाकिस्तान, दवाओं के कच्चे माल का करेगा आयात

जबकि इसके भी पहले आतंकियों ने एक बस स्टैंड पर ग्रेनेए अटैक किया था. इस ब्लास्ट में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं. सेना के सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35 ए के खत्म होने के बाद से आतंकी वारदातों पर कमी तो आई है लेकिन अभी भी आतंकी जम्मू कश्मीर की शांति को भंग करने की फिराक में लगे हुए हैं.

बता दें कि पिछले साल 5 अगस्त को मोदी सरकार 2.0 ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35ए का प्रभाव खत्म करते हुए लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग कर दिया था. इसी के साथ जम्मू कश्मीर और लद्दाख दोनों ही राज्यों को केंद्र शासित प्रदेशों के रुप में पहचान मिली थी.

यह भी पढ़ें: कहीं साजिशन तो नहीं गिराया गया यूक्रेन का विमान, जिसमें दफन हो गए 180 लोग

इसके बाद से ही पाकिस्तान परेशान है क्योंकि सेना ने चारों तरफ से जम्मू कश्मीर को घेर लिया है ताकि किसी भी आतंकी घटना से बचा जा सके. इसी शांति को भंग करने के प्रयास में पाकिस्तान ने सीमा पर गोलाबारी की मात्रा बढ़ा दी थी.