logo-image

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने पुंछ के क़स्बा-किरनी सेक्टर में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने पुंछ के क़स्बा-किरनी सेक्टर में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

Updated on: 21 Oct 2019, 05:36 PM

श्रीनगर:

पाकिस्तान (pakistan) ने एक बार फिर सोमवार को संघर्ष विराम (ceasefire) का उल्लंघन किया है. जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) के पुंछ के कस्बा और किरनी सेक्टर (kirni sector) में गोलीबारी की है. संघर्ष विराम उल्लंघन करने का दुस्साहस पाकिस्तान लगातार करता रहा है. लेकिन उसके दुस्साहस को जवाब देने के लिए भारतीय सेना (indian army) के पास साहस है. उसके नापाक मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया जा रहा है. पाकिस्तान अपने घुसपैठियों (unfiltration) को लगातार भारतीय सीमा में भेजना चाह रहा है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: पूर्वी दिल्ली में बदमाशों ने सरेआम ताबड़तोड़ की फायरिंग, इलाके में खौफ का माहौल

भारतीय सेना की जवाबी कार्ऱवाई के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. बौखलाहट में पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान लगातार भारत में हिंसा फैलाने की साजिश रच रहा है. सीमा पर घुसपैठ की कोशिशों के बीच सीजफायर का उल्लंघन भी लगातार जारी है. गोलीबारी में 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई है.

यह भी पढ़ें- करतारपुर पर 23 अक्टूबर को समझौता करेगा भारत, श्रद्धालुओं से वसूली पर अड़ा पाकिस्तान

इसके बाद भारत अपनी सेना की शहादत का बदला लेने के लिए गुलाम कश्मीर में बड़ी कार्रवाई की. पाकिस्तान के कई ठिकाने को तबाह कर दिया. साथ ही कई आतंकी लॉन्च पैड को तहस नहस कर दिया. पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना की ओर से पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में आतंकी कैंपों पर सर्जिकल स्ट्राइक बात कबूल कर ली है. भारतीय सेना के बमों से पाकिस्‍तानी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक में हुए नुकसान की बात कबूल की है.

यह भी पढ़ें- नेताजी और आजाद हिंद फौज का ऐसा रहा सफरनामा, डरते थे अंग्रेज

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) भी इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से मामले पर लगातार नजरें बनाए हुए हैं. उन्‍होंने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) से इस संबंध में सीधे बात की और उनसे इस मामले में सीधे खुद को हर जानकारी साझा करते रहने का निर्देश दिए.