logo-image

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों ने किया ग्रेनेड अटैक

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों ने किया ग्रेनेड अटैक

Updated on: 04 Jan 2020, 01:45 PM

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों (Terrorists) ने फिर एक बार बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. जम्मू कश्मीर (J&K) के कावाडारा (Kawdara) में आतंकियों (terrorists) ने ग्रेनेड अटैक (Granade Attack) किया है. कावाडारा एरिया पुराने श्रीनगर में आता है. वहीं इसके पहले पाकिस्तान एलओसी पर लगातार गोलाबारी और मोर्टार दाग रहा है.

आतंकवादियों ने श्रीनगर के कावडारा में तैनात सीआरपीएफ जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया जो एक ट्रांसफार्मर के पास जाकर फटा हालांकि इस हमले में जवानों या किसी अन्य को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है.

बीती रात ही जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने बीती रात लश्कर-ए- तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकी निसार दल (Nisar Dal) को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि निसार पहले कुल्लन गांदरबल के एनकाउंटर में भागने में कामयाब रहा था. इस एनकाउंटर में एक पाकिस्तानी आतंकी भी मारा गया था.

यह भी पढ़ें: अमेरिका-ईरान तनाव का आपकी जेब पर क्‍या पड़ेगा असर, यहां जानें

सेना के सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35 ए के खत्म होने के बाद से आतंकी वारदातों पर कमी तो आई है लेकिन अभी भी आतंकी जम्मू कश्मीर की शांति को भंग करने की फिराक में लगे हुए हैं.

इसके पहले जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के कुछ जवान माइंस की चपेट में आ गए थे. माइन ब्लास्ट में भारतीय सेना के चार जवान जख्मी हो गए. जिसमें एक लेफ्टिनेंट हैं. घटना राजौरी जिले में घटी थी. सभी जवानों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों को मिली बडी कामयाबी, Lashkar-e-Taiba का ये बड़ा आतंकी गिरफ्तार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35 ए के खत्म होने के बाद से आतंकी वारदातों पर कमी तो आई है लेकिन अभी भी आतंकी जम्मू कश्मीर की शांति को भंग करने की फिराक में लगे हुए हैं.