logo-image

J&K: बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, रुक-रुक कर बॉर्डर पर कर रहा भारी गोलीबारी, भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई. रक्षा विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

Updated on: 19 Mar 2019, 12:51 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई. रक्षा विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंदर आनंद ने बताया, 'पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार रात राजौरी के सुंबरबनी सेक्टर और जम्मू के अखनूर सेक्टर में बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी शुरू कर दी.'

आनंद ने कहा कि सुंदरबनी सेक्टर में सोमवार रात 10.45 बजे दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई लेकिन जल्द ही बंद हो गई. उन्होंने कहा, 'अखनूर में, पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे तथा छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी जो मंगलवार सुबह तक जारी रही। हमारे जवानों ने प्रभावी रूप से जवाब दिया.'

इसे भी पढ़ें: दिल्‍ली कांग्रेस कमेटी की अध्‍यक्ष शीला दीक्षित ने अपने आवास पर कार्यकारी अध्‍यक्षों की बैठक बुलाई

फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

बता दें कि पाकिस्तान अपनी नापक हरकतों सेबाज नहीं आ रहा है. पिछले 36 घंटे से पाकिस्तान बॉर्डर पर लगातार फायरिंग कर रहा है. 3 बार उसने सीजफायर का उल्लंघन किया है.

पाकिस्तान ने रविवार की शाम सुंदरबानी सेक्टर में सीजफायर तोड़ा और ताबड़तोड फायरिंग की. जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया.
इसके बाद रविवार को ही पाकिस्तान ने सुंदरबानी सेक्टर में मोर्टर दागना शुरू कर दिया. दोनों और से हो रही इस फायरिंग में सेना का जवान कवलजीत सिंह शहीद हो गए. जबकि 3 जवान जख्मी हो गए.

और पढ़ें: तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका, कांग्रेस के 8 विधायकों ने थामा TRS का दामन

पाकिस्तान की नापाक हरकत यहीं नहीं रुका उसने फिर देर रात 10.40 बजे एक बार फिर अखनूर और सुंदरबानी सेक्टर में हेवी शेलिंग शुरू केर दी जो सुबह के 4.30 बजे तक चली. सूत्रों के मुताबिक इस दौरान भारतीय सेना ने पाकिस्तान की चौकियों को तबाह कर दिया.

(इनपुट IANS के साथ)