BREAKING NEWS
  • नागरिकता संशोधन विधेयक बना कानून, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी- Read More »

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकी के बीच मुठभेड़ जारी, 2 आतंकी ढेर

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 08, 2019 06:10:09 PM
सुरक्षाबलों और आतंकी के बीच मुठभेड़ जारी

सुरक्षाबलों और आतंकी के बीच मुठभेड़ जारी (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

श्रीनगर:  

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों की बीच मुठभेड़ जारी है. सुरक्षाबलों ने मंगलवार को एक और आतंकी को मार गिराया. यह आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का है. इससे पहले मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था. सुरक्षा बलों ने इस मुठभेड़ के बाद हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए हैं. अबतक 2 आतंकी को मार गिराया है. वहीं मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा में मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी उफैद फारूक लोन को मार गिराया. लोन कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था. जिसमें हाल के ग्रेनेड हमले और दुकानदारों और फल उत्पादकों को धमकाने और पिटाई करने सहित धारा 370 और 35A का उल्लंघन शामिल है.

यह भी पढ़ें- अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने कहा- हर हिंदू अपने पास रखे हथियार, ताकि....

 बता दें पिछले कुछ दिनों से आतंकी लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहे हैं और सुरक्षा हल उनको मुहंतोड़ जवाब दे रही है. बता दें कि इन सब के बीच खबर ये भी है कि तीन बड़े आतंकी संगठन, लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाबहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद ने अपने आतंकियों को हमले करने की जिम्मेदारी सौप दी है. बताया रहा है कि इस मामले में पाकिस्तानी आर्मी और ISI ने भी आतंकी संगठनों की मदद की है. 

यह भी पढ़ें- शादी से 2 दिन पहले दूल्हे ने दुल्हन की दोस्त का किया रेप, फिर कही ये शर्मनाक बात

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक हाल ही में पुलवामा में एक मीटिंग हुई थी जिसमें इन आंतकी संगठनों को बताया गया कि हमला करने के दौरान किन के पास कौन सी जिम्मेदारी होगी. इससे जुड़ा एक दस्तावेज भी सामने आया है जिसमें बताया गया है कि इन आतंकी हमलों के जरिए पुलिस और नेताओं को निशाना बनाया जाएगा. आंतकी इस हमले को जम्मू-कश्मीर सहित देश के अन्य हिस्सों में अंजाम देने के फिराक में है. ऐसे में इंटेलीजेंस एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

First Published: Oct 08, 2019 05:31:13 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो