logo-image

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने नागरिकों को धमकी देने वाले अराजक तत्त्वों को सख्त चेतावनी दी

चौधरी ने शहर का दौरा किया, कई स्थानों पर स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की, ताकि इस मामले को लेकर लोगों के डर को दूर किया जा सके

Updated on: 22 Nov 2019, 08:14 AM

श्रीनगर/जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में लोगों को अपना काम काज नहीं करने के लिए धमकी देने वाले अराजक तत्त्वों को प्रशासन ने गुरुवार को कड़ी चेतावनी जारी की है. एक आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि दुकानों को खोलने या अन्य नियमित कार्य करने पर लोगों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देने संबंधी पोस्टर लगाए जाने के मद्देनजर श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट शाहिद इकबाल चौधरी ने यह चेतावनी जारी की. चौधरी ने शहर का दौरा किया, कई स्थानों पर स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की, ताकि इस मामले को लेकर लोगों के डर को दूर किया जा सके. चौधरी ने लोगों को आश्वासन दिया कि जिला प्रशासन इन चीजों पर करीबी नजर रख रहा है.

वहीं दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को आतंक को पूरी तरह समाप्त करने के लिए अधिक ताकत के साथ आतंकवाद निरोधक अभियान तेज करने पर जोर दिया. सिंह ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में हाल में आम लोगों की हत्या में शामिल दहशतगर्दों की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम जिलों की यात्रा के दौरान पुलिस कर्मियों के 'दरबार' को संबोधित करते हुए महानिदेशक ने कहा कि हाल फिलहाल में आतंकी गतिविधियों का घटना कम हुई है, फिर भी, लोगों को शांतिपूर्ण माहौल देने के लिए हमें आतंकवाद को खत्म करने के लिए इससे पूरे जोश के साथ लड़ने की जरूरत है.

पुलिस प्रमुख ने दोनों जिलों (अनंतनाग एवं कुलगाम) की कानून एवं व्यवस्था और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें कीं.

उन्होंने कहा, 'लोगों की सुरक्षा हमारी सबसे बड़ी चिंता है और पिछले तीन दशकों से आतंकवाद का शिकार हुए लोगों के लिए शांतिपूर्ण वातावरण सुनिश्चित करने के लिए हर कदम उठाया जा रहा है.' सिंह ने कहा कि कई युवाओं ने हिंसा का रास्ता छोड़ा है जो लोगों का बलों में विश्वास का संकेत देता है.