बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी गिरफ्तार, हथियार बरामद

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 06, 2019 12:38:25 PM
आतंकी गिरफ्तार

आतंकी गिरफ्तार (Photo Credit : प्रतिकात्मक तस्वीर )

नई दिल्ली:  

कश्मीर के बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी गिरफ्तार किया गया है. आतंकी के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं. कश्मीर पुलिस ने बताया कि आतंकी के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं. वहीं उसे गिरफ्तार कर केस दर्ज लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. बताया जा रहा है कि वो बारामूला के इलाके में काफी सक्रिय था. 

यह भी पढ़ें: बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद, RJD नेता को सरेआम मारी गोली

बता दें इस आतंकी की गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब बताया जा रहा है कि आतंकी भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. दरअसल  भारत-पाक सीमा पर फोन इंटरसेप्ट से मिली जानकारी, ड्रोन के जरिये पंजाब में सीमाई इलाके में हथियार गिराए जाने, इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद के पाक अधिकृत दौरे ये कुछ ऐसे संकेत हैं कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं. खासकर दिल्ली, मुंबई, जम्मू एवं कश्मीर और पंजाब में सुरक्षा एजेंसी हाई अलर्ट पर हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नए चेहरों के साथ हरियाणा-महाराष्ट्र में पेश करेगी विधानसभा चुनाव में चुनौती

इसके अलावा अमेरिकी एजेंसी से मिली इनपुट के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं, जिसमें कहा गया है कि जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने के बाद आईएसआई प्रायोजित आतंकवादी हमले हो सकते हैं. गृह मंत्रालय में उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि दिल्ली और मुंबई में सभी प्रमुख एयरपोर्ट, बंदरगाह, प्रमुख प्रतिष्ठानों एवं सरकारी कार्यालयों पर सुरक्षा सख्त कर दी गई है. पंजाब में सितंबर में ड्रोन के जरिये हथियार गिराए जाने के बाद पंजाब और जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों को पहले ही सतर्क किया जा चुका है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आईएसआई की साजिश का खुलासा करने के लिए पंजाब पुलिस के संपर्क में है. बताया जाता है कि आईएसआई ने ड्रोन से हथियार गिराने में खालिस्तान समर्थकों का सहारा लिया है.

First Published: Oct 06, 2019 12:23:35 PM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो