मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का बड़ा आतंकी अबु सैफुतुल्ला, कई मामलों में पुलिस को थी तलाश

News State Bureau  |   Updated On : January 24, 2020 10:46:14 AM
मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का बड़ा आतंकी अबु सैफुतुल्ला, कई मामलों में पुलिस को थी तलाश

अवंतीपोरा में मारा गया बड़ा आतंकी (Photo Credit : File Photo )

ख़ास बातें

  •  अवंतीपोरा में मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का बड़ा आतंकी. 
  •  सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक जैश-ए- मोहम्मद का आतंकी कादिर यासिर का वो बेहद करीबी था.
  •  पिछले कुछ समय से पुलिस को आतंकी की कई केस में तलाश थी.

अवंतीपोरा:  

21 जनवरी 2020 को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अवंतीपोरा (Avantipora) में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी अबु सैफुतुल्ला (Abu Saifullaha) को मार गिराया था. इस बात की पुष्टि जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने आज कर दी है कि मारा गया आतंकी अबु सैफुतुल्ला ही था. सुरक्षाकर्मियों के मुताबिक सैफुल्लाह की उन्हें लंबे समय से तलाश थी. पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सैफुतुल्ला त्राल और ख्रेव इलाके में पिछले करीब 1.5 साल से एक्टिव था. इसके साथ ये भी बताया जा रहा है कि वो जैश-ए-मोहम्मद के कादिर यासिर के ज्यादा करीबी था. पिछले कुछ समय से पुलिस को आतंकी की कई केस में तलाश थी.

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक जैश-ए- मोहम्मद का आतंकी कादिर यासिर का वो बेहद करीबी था. एनकाउंटर के दौरान सैफुल्लाह के साथ कई और आतंकी था, लेकिन वो रात के अंधरे का फायदा उठा कर भागने में कामयाब रहा.

पुलिस के द्वारा दी जानकारी में ये भी कहा गया था कि एक और आतंकवादी मंगलवार को हुए मुठभेड़ में भाग निकला. सूत्रों के अनुसार, उसकी भी पहचान कर ली गई है.
यह भी पढ़ें: दिल्‍ली चुनाव को भारत-पाकिस्‍तान मैच बताकर बुरे फंसे बीजेपी उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले मंगलवार को आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद खरियू में एक तलाशी अभियान चलाया गया था.


यह भी पढ़ें: CAA-NRC : झारखंड के लोहरदगा में हिंसा के बाद लगा कर्फ्यू, दो दिन तक स्कूल-कॉलेज बंद
पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी की. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में विशेष पुलिस अधिकारी शाहबाज अहमद मौके पर ही शहीद हो गये और सेना का एक जवान घायल हो गया. बाद में जवान भी शहीद हो गया.

First Published: Jan 24, 2020 10:41:07 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो