सेना के जवानों ने जान पर खेलकर बचाई स्कूली बच्चों की जान, पाकिस्तान की फायरिंग में फंसे थे बच्चे

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 15, 2019 08:27:23 AM
भारतीय फौज ने बचाया दो स्कूली बच्चों को

भारतीय फौज ने बचाया दो स्कूली बच्चों को (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पाकिस्तान एलओसी पर कर रहा सीजफायर का उलंग्घन. 
  •  पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलाबारी में फंसे स्कूली बच्चे.
  •  भारतीय सेना ने अपने जान की परवाह न करते हुए बचाया स्कूली बच्चों को.

नई दिल्ली:  

भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan Border) पर पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) की ओर से गोलाबारी में दो मासूम छात्रों की जान आफत में आ गई. भारत के वीर सैनिकों ने अपनी जान पर खेलकर इन स्कूली बच्चों की जान बचाई. यह घटना जम्मू-कश्मीर के मेंढ़र तहसील की है. दरअसल नियंत्रण रेखा (Line of Control) के उस पार से भारतीय सीमा में पाकिस्तान ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी.

उस समय फायरिंग रेंज में कुछ स्कूली बच्चे आ गए. सेना के जवानों ने बालाकोट स्थित सरकारी स्कूली के बच्चों को बचाकर उन्हें आर्मी के वाहन में फायरिंग रेंज से बाहर सुरक्षित स्थान की ओर ले गई.

यह भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी- आतंकवाद बंद करो नहीं तो हो जाएंगे टुकड़े-टुकड़े

सेना के जवानों ने दो स्कूलों के कुछ बच्चों को अपने बख्तरबंद(Buller proof Vehicle) वाहन में बैठाकर उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. वाहन में बैठने के बाद स्कूल के बच्चों ने हाथ हिलाकर Indian Army के जवानों को धन्यवाद दिया और अपनी खुशी का इजहार किया. न्यूज एजेंसी एएनआई ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढ़र तहसील के बालाकोट और बेहरोट गांव के बच्चों को सेना द्वारा बचाने का वीडियो जारी किया.

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग के चलते भारत पाकिस्तान सीमा के 5 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सारे स्कूलों को बंद भी कर दिया गया है. पाकिस्तान की ओर से शनिवार को ही तीन सेक्टर्स में सीजफायर का उलंग्घन हुआ था.

यह भी पढ़ें: J&K को इतना चमकाओ कि PoK के लोग भी कहे हमें भी भारत में मिला लो : सत्यपाल मलिक

गौरतलब है कि पाकिस्तान, जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए के हट जाने से बौखलाया हुआ है और हर अंतराष्ट्रीय मंच पर जाकर कह रहा है कि भारत प्रशासित कश्मीर में कश्मीरियों पर जुल्म हो रहा है. हालांकि उसे इस मुद्दे पर चाइना को छोड़कर किसी और देश का साथ नहीं मिल सका है. इसी कारण से बौखलाया पाकिस्तान एलओसी पर सीजफायर का उलंग्घन कर रहा है और सीजफायर की आड़ में वो भारत के अंदर अपने दहशतगर्द दाखिल कराने की कोशिश कर रहा है लेकिन अभी तक हमारी सेना ने उसकी हर चाल पर पानी फेर दिया है.

First Published: Sep 15, 2019 08:12:40 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो