logo-image

नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तान के बीच भारी गोलीबारी, मुंहतोड़ जवाब दे रही भारतीय सेना

राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी की

Updated on: 06 Apr 2019, 06:58 AM

जम्मू:

जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास शुक्रवार को भारत और पाकिस्तानी सेना के बीच भारी गोलीबारी हुई. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि नौशेरा सेक्टर में अपराह्न् 2.40 बजे पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के मोर्टार से गोलाबारी और छोटे हथियारों से गोलीबारी की. अधिकारी ने कहा, "भारतीय सेना भी इसका माकूल जवाब दे रही है.

इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार रात राजौरी के सुंबरबनी सेक्टर और जम्मू के अखनूर सेक्टर में बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी शुरू कर दी थी. आनंद ने बताया था कि सुंदरबनी सेक्टर में सोमवार रात 10.45 बजे दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई थी, लेकिन जल्द ही बंद हो गई थी. उन्होंने कहा अखनूर में, पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे तथा छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी थी. इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी.

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी के खिलाफ परिवादः 16 तारीख को होगी मामले की सुनवाई

बता दें कि पाकिस्तान अपनी नापक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. कई बार उसने सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान ने रविवार की शाम सुंदरबानी सेक्टर में सीजफायर तोड़ा और ताबड़तोड फायरिंग की थी. जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था. 

इसके बाद रविवार को ही पाकिस्तान ने सुंदरबानी सेक्टर में मोर्टर दागना शुरू कर दिया था. दोनों और से हो रही इस फायरिंग में सेना का जवान कवलजीत सिंह शहीद हो गए थे, जबकि 3 जवान जख्मी हो गए थे. पाकिस्तान की नापाक हरकत यहीं नहीं रुका उसने फिर देर रात 10.40 बजे एक बार फिर अखनूर और सुंदरबानी सेक्टर में हेवी शेलिंग शुरू केर दी थी. सूत्रों के मुताबिक इस दौरान भारतीय सेना ने पाकिस्तान की चौकियों को तबाह कर दिया था.