logo-image

जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कश्मीरी छात्रों को दी ईदी, ईद के लिए दिए खास निर्देश

जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कश्मीर से बाहर रह रहे कश्मीरियों को ईद का तोहफा दिया है. उन्होंने ऐलान किया है कि जो भी राज्य से बाहर पढ़ रहे छात्र ईद पर घर आना चाहते है तो उन्हें सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

Updated on: 08 Aug 2019, 09:45 AM

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कश्मीर से बाहर रह रहे कश्मीरियों को ईद का तोहफा दिया है. उन्होंने ऐलान किया है कि जो भी राज्य से बाहर पढ़ रहे छात्र ईद पर घर आना चाहते है तो उन्हें सुविधा मुहैया कराई जाएगी. सत्यपाल मलिक ने कहा है, 'जो छात्र घर लौटने में असमर्थ हैं, उनके लिए उत्सव आयोजित करने के लिए हर नामित अधिकारी को 1-1 लाख रुपये दिए जाएं.' 

इसके साथ ही उन्होंने आदेश दिया है कि डिप्टी कमिश्नर ऑफिस में दूसरे राज्यों से आने वाले छात्रों के लिए टेलिफोन लाइन स्थापित किया जाएं, जिससे वो अपने परिवार से बात कर सकें.

वहीं बता दें कि राज्यपाल मलिक ने बुधवार को बैठक कर के राज्य में मौजूदा सुरक्षा और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की. इसके अलावा उन्होंने शुक्रवार को नमाज अदा करने को लेकर किए गए व्यवस्था और ईद उल अजहा की तैयारियों की भी समीक्षा की.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में लगी पाबंदियों पर सरकार दे सकती है ढील, लेकिन...

ॉ गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल के संसद से पास होने के बाद राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है.बता दें कि बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल स्थानीय निवासियों के साथ दोपहर का भोजन करते नजर आए. डोभाल का यह लंच कार्यक्रम यह दिखाने के लिए भी था कि घाटी के हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. डोभाल राज्य में सुरक्षा स्थिति का आंकलन करने कश्मीर पहुंचे हैं.